मुख्यमंत्री अन्नदूत योजना के वाहनों में अब भी नजर आ रहे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

इस ख़बर को शेयर करें

 

सुग्रीव यादव स्लीमनाबाद : मुख्यमंत्री अन्नदूत योजना में राशन का परिवहन किया जा रहा है। इस योजना में उपयोग होने वाले मुख्यमंत्री अन्नदूत वाहनों में अब भी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बने हुए हैं। इन वाहनाें से उचित मूल्य की दुकानों तक राशन का परिवहन किया जा रहा है। वाहनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का फोटो लगाया गया था। लेकिन विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा की सरकार तो बन गई परंतु मुख्यमंत्री शिवराज की जगह डॉ. मोहन यादव को बनाया गया है।
नए मुख्यमंत्री बनने के बाद 6 माह का समय बीत गया है उसके बावजूद अब तक मुख्यमंत्री का फोटो नहीं बदला गया है। अब भी अधिकांश वाहनों में पूर्व मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह का फोटाे लगा है। इन वाहनाें से गांव-गांव राशन का परिवहन किया जा रहा है। परंतु फोटो पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। हालांकि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता मे जरूर वाहनों में फोटो को ढंक दिया गया था!लेकिन आचार संहिता हटते ही एक बार वाहनों मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज की फोटो लगी नजर आ रही है!
परंतु उन्हें बदलने को लेकर अब तक कार्रवाई नहीं हो पाई है।बहोरीबंद विकासखण्ड मे मुख्यमंत्री अन्नदूत योजना के अंतर्गत 3 वाहनों से राशन का परिवहन किया जा रहा है।वही

ठेकेदारी प्रथा खत्म कर युवाओं को दिया मौका-

मुख्यमंत्री अन्नदूत योजना के अंतर्गत लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत विकासखंड स्‍तरीय प्रदाय केंद्रों से उचित मूल्‍य दुकानों तक राशन सामग्री की प्रदान की जा रही है। नई व्यवस्था में परिवहन में ठेकेदारी व्‍यवस्‍था को समाप्‍त करते हुए बेरोजगार युवकों को मुख्‍यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के तहत बैंकों से ऋण स्‍वीकृत कराकर वाहन उपलब्ध कराए गए हैं। इन वाहनों के माध्यम से राशन सामग्री के परिवहन के साथ ही युवाओं को रोजगार मिल रहा है। साथ ही निर्धारित समयसीमा में राशन सामग्री का प्रदाय किया जा रहा है। युवाओं को राशन सामग्री का परिवहन कर प्रति क्विंटल के हिसाब से निर्धारित राशि का भुगतान किया जा रहा है।

इनका कहना है- एस एस परिहार
जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी

जिले मे मुख्यमंत्री अन्नदूत योजना अंतर्गत 15 वाहन जिले मे संचालित है।
अन्नदूत योजना के वाहनाें में पूर्व मुख्यमंत्री की फोटो बदलने का राज्य शासन स्तर से होगा!
फोटो बदलने को लेकर राज्य शासन स्तर से जो आदेश आएंगे उस आदेश का पालन जिले मे किया जायेगा!

 


इस ख़बर को शेयर करें