मार्ग पर जगह जगह होता है बसों का स्टॉपेज,आमजनों को परेशानी

इस ख़बर को शेयर करें

सुग्रीव यादव स्लीमनाबाद : तहसील मुख्यालय स्लीमनाबाद मे जिला प्रशासन की अनदेखी के चलते स्लीमनाबाद तिराहा बस स्टेंड में अव्यवस्था और गंदगी का आलम है। यहां से यात्री बसें जिले के विभिन्न क्षेत्रों के लिए जाती है। यहां यात्री वाहन निकलने के बाद अधिकांश क्षेत्रों में अपना अस्थाई अघोषित बस स्टाप बना लिए है। बस स्टेंड से करीब एक से डेढ़ किमी तक यात्री वाहन रूक-रूक कर मार्ग से सवारियां बैठाकर आगे बढ़ते है। जिसके कारण यातायात बाधित होता है।जबकि वर्तमान मे स्लीमनाबाद नगर होकर गुजरने वाले  मार्ग मैं ट्रैफिक ज्यादा है!गौरतलब है कि स्लीमनाबाद तिराहा मैं स्थाई बस स्टैंड का निर्माण मुख्य तिराहा मैं नही है ।जिस कारण अस्थाई तौर पर बस स्टेंड का संचालन तिराहे से होता है जो अव्यवस्थाओं से घिरा हुआ है। यहां से यात्री बसें रवाना होने के बाद मुख्य मार्गों में खड़ी हो रही है।  यात्रियों के इंतजार में धीमी गति से यात्री बसे नगर के बाहर निकलने में करीब 15 मिनट का समय लगा रही है। बस संचालको ने अघोषित बस स्टाप भी बना रखें है। बस स्टैंड को छोड़ कर मुख्य मार्ग पर ऑटो रिक्सा स्टैंड में बसे खड़ी की जा रही है। इन यात्री बसों के लिए जिला प्रशासन ने कोई नियम कायदे ही नहीं बनाए है। जिसके कारण यातायात बाधित हो रहा है।

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें। अथवा "Donate Now" पर टच/क्लिक करें। 

Click Here >> Donate Now

स्वच्छता परिसर सहित यात्री प्रतीक्षालय की दरकार-

स्लीमनाबाद तहसील मुख्यालय होने के बाबजूद अभी विकास को लेकर कार्यो की जरूरत है।
स्लीमनाबाद अपने कामकाज को लेकर 81 गांव के ग्रामीणजन आते है।जिन्हें सुविधाओं के अभाव मै परेशानियों का सामना करना पड़ता है।स्लीमनाबाद तिराहा मैं सामुदायिक स्वच्छता परिसर की नितांत आवश्यकता है।लेकिन न होने से ग्रामीणजन परेशान होते है।सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं को होती है।वही यात्री प्रतीक्षालय न होने से वर्षा काल मे यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ती है।यात्री प्रतीक्षालय न होने की स्थिति मे वर्षा काल मे बारिश से सिर छिपाने परेशान होना पड़ता है।यात्री होटलों व दुकानों मैं छिपते नजर आते है।

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।

इस पंचवर्षीय मैं शायद मिले मूलभूत सुविधा

विधानसभा के बाद लोकसभा चुनाव हो गया है! स्लीमनाबाद के रहवासियों को अब उम्मीद है कि उनके द्वारा जो यह मूलभूत सुविधा की दरकार है उसे पूरा किया जाए।
इस संबंध मे जनपद सीईओ अभिषेक कुमार का कहना था कि स्लीमनाबाद मैं विकास कार्यो की क्या आवश्यकता है, इसकी जानकारी ली जाएगी व कार्ययोजना तैयार की जाएगी। सामुदायिक स्वच्छता परिसर सहित छाव के लिए यात्री प्रतीक्षालय की जो मूलभूत आवश्यकता है उसकी योजना बनाकर जिला प्रशासन को भेजी जाएगी।

इनका कहना है – प्रणय पांडेय विधायक

स्लीमनाबाद मे स्थाई बस स्टेंड का निर्माण हो इसके लिए वहां के स्थानीय जनप्रतिनिधियों के बैठकर चर्चा की जाएगी!
जिसमें भूमि स्थल सहित अन्य जरूरी बाते होंगी!
स्लीमनाबाद मे बस स्टेंड का निर्माण हो इसके लिए प्रयासरत रहेंगे!

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें