राहत भरा रविवार का नौतपा,अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या 

इस ख़बर को शेयर करें

 

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें।

जबलपुर :25 मई से शुरू हुआ नौतपा 2 जून को समाप्त हो गया। नौतपा के पिछले 8 दिन काफी गर्म रहे हैं। नौतपा में हर दिन का तापमान 43 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया है। लेकिन अन्तिम दिन राहत भरा रहा। आसमान पर छाए बादलों के कारण सूर्य देव अपना प्रचंड प्रकोप तो नहीं बरसा सके लेकिन उमस भरी गर्मी ने लोगों को दिनभर परेशान किया।

नौतपा में अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।

वहीं नौतपा में गर्मी और लू की वजह से अस्पताल में मरीजों की संख्या काफी बढ़ गई। गर्मी से होने वाली बीमारियों से ग्रसित होकर प्रतिदिन सैकड़ो मरीज ओपीडी में पहुंच रहे हैं। नौतपा के पहले ये संख्या कम थी।नौतपा में पड़ने वाली भीषण गर्मी और अस्पताल में बढ़ने वाले मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था।

शहर में शीतल पेय के नाम पर परोसी जा रही बिमारी

भीषण गर्मी के प्रकोप व चिलचिलाती धूप के तपन से निजात पाने के लिए हर व्यक्ति विभिन्न प्रकार के जतन करता दिखाई दे रहा है। तापमान का पारा तेजी से बढ़ रहा है, जिसके कारण अब शीतल पेय पदार्थ व बोतलबंद पानी की मांग बढ़ने लगी है। लोग प्यास बुझाने के लिये शीतल पेय पदार्थों के दुकानों पर खरीदारों की भीड़ देखी जा रहीहै। इन स्थानों पर आमरस से लेकर गन्ना रस , दही, मट्ठा व लस्सी, कुल्फी , रंग बिरंगे आइसक्रीम, खीरा, तरबूज ,ककडी सहित निम्न स्तर के सोडा वाटर,मिनरल वाटर के नाम पर अमानक स्तर के बोतलबंद पानी का बिक्री हो रहा है। रसायनिक पदार्थो के मिश्रण से बनी शीतल पेय के रूप में अमानक स्तर के जूस के दुकानों पर लोगों को बीमारियां परोसी जा रही है।
वहीं शहर में गर्मी की वजह से शीतल पेय सहित नारियल पानी की खपत बढ़ने से शहर में नारियल पानी के दाम बढ़ गए हैं। लेकिन प्रशासन ने भीषण गर्मी के दौरान खुलेआम बिक रही दूषित खाद्य सामग्री की जांच करना भी मुनासिब नहीं समझा। ज्ञात हो जबलपुर कलेक्टर के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन ने लगभग एक दर्जन विभागों के अधिकारी कर्मचारियों के साथ होटल सहित खाद्य सामग्री विक्रय करने वालों को समझाइश देकर अपने कर्तव्यों की इति श्री कर ली।

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें