गेहूं भंडारण के लिये गोदामों की सूची जारी,लॉटरी के माध्यम से महिला स्व-सहायता समूहों का किया गया चयन 

इस ख़बर को शेयर करें

जबलपुर :रबी विपण्‍न वर्ष 2023-24 में उपार्जित गेहूं के भंडारण के लिये जिला आपूर्ति नियंत्रक ने 247 गोदामों की प्राथमिकता अनुसार सूची जारी की गई है। उक्‍त सूची जिला आपूर्ति नियंत्रक कार्यालय में देखी जा सकती है। साथ ही इस सूची के संबंध में यदि किसी को आपत्ति है तो वह लिखित आपत्ति जिला आपूर्ति नियंत्रक कार्यालय में 29 मार्च को शाम 6 बजे तक प्रस्‍तुत कर सकते है।

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें। अथवा "Donate Now" पर टच/क्लिक करें। 

Click Here >> Donate Now

लॉटरी के माध्यम से महिला स्व-सहायता समूहों का किया चयन

वहीं कलेक्टर दीपक सक्सेना की अध्यक्षता में आज रबी उपार्जन के तहत मझौली तहसील में खरीदी केंद्रों की जिम्मेदारी देने महिला स्व-सहायता समूहों का चयन कलेक्ट्रेट में लॉटरी के माध्यम से किया गया।

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।

इन सूमहो को मिला मौका 

कलेक्टर कार्यालय की खाद्य शाखा के अनुसार सीईओ जिला पंचायत द्वारा रबी उपार्जन कार्य के लिये महिला स्व-सहायता समूहों की सूची प्रेषित की गई थी। प्रेषित सूची में तहसील मझौली में 15 पात्र महिला स्व-सहायता समूहों के आवेदन प्राप्त हुए थे। ऐसी स्थिति में उपार्जन कार्य मे पारदर्शिता को दृष्टिगत रखते हुये 5 महिला स्व-सहायता समूहों का चयन लॉटरी के माध्यम से किया गया। जिसमें सौभाग्यवती स्वसहायता समूह ग्राम तपा, लक्ष्मी स्व-सहायता समूह ग्राम हथलेवा, जयदुर्गा स्व-सहायता समूह ग्राम जमुनिया, नर्मदा स्व-सहायता समूह ग्राम दर्शनी और धरा महिला आजीविका ग्राम संगठन ग्राम खमरा की स्व-सहायत समूह हैं। चयनित पांचों स्व-सहायता समूह द्वारा किसी भी प्रकार की अनियमितता किये जाने अथवा संतोषप्रद कार्य न किये जाने की स्थिति में प्रतीक्षा सूची के रूप में दो स्व-सहायता समूहों का चयन भी लॉटरी के माध्यम से किया गया। उपार्जन केन्द्र संचालन के लिये तहसील पनागर में कुल 6 महिला स्व-सहायता समूहों के आवेदन प्राप्त हुये एवं 6 महिला स्व-सहायता समूहों की आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुये बिना लॉटरी की आवश्यकता के सभी 6 महिला स्व-सहायता समूहों का चयन किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री सक्सेना ने कहा कि उपार्जन कार्य के लिये चयनित महिला स्व-सहायता समूहों का प्रशिक्षण सुनिश्चित करायें, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे उपार्जन नीति के अनुसार कार्य करेंगे, उपार्जन सही ढंग से हो, इसमें लापरवाही न करें, यदि कहीं गड़बड़ी होती है तो संबंधित के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। इस अवसर पर अपर कलेक्टर  मिशा सिंह, संयुक्त कलेक्टर एवं जिला आपूर्ति नियंत्रक  नदीमा सीरी, जिला परियोजना प्रबंधक एनआरएलएम सहित सभी संबंधित अधिकारी व महिला स्व-सहायता समूह की संचालिका महिलायें उपस्थित थे।

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें