घर प्रतिष्ठानों में जले घी के दीपक,भव्य आतिशबाजी से गूंजा सिहोरा दर्जनों स्थानों पर चले भंडारे

इस ख़बर को शेयर करें

जबलपुर/सिहोरा: लम्बे इंतजार के बाद आज जब अयोध्या में सभी के आराध्य भगवान श्रीराम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा हुई तो रामभक्तों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा सभी महिला पुरुषों बच्चों के चेहरे पर भगवान की स्थापना की खुशी स्पष्ट देखी जा रही थी। हनुमान जयंती की तरह सोमवार को भी सभी मंदिरों के साथ चौक चौराहों में दिनभर भंडारे चलते रहे एंव शाम को भव्य एंव आकर्षक आतिशबाजी से आकाश गुंजायमान हो गया। सोमवार को शाम को करीब करीब सभी घरों प्रतिष्ठानों में लोगों ने घी के दीपक जलाकर भगवान की आरती की।

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें।

*जगह जगह भंडारे का आयोजन*
अयोध्या में भगवान श्रीराम के पुनः अपने घर आने की खुशी में नगर पालिका रोड पर, पुराना बस स्टेंड,गौरी तिराहा, नया बस स्टेंड, आजाद चौक, झंड़ा बाजार, कालभैरव चौक,मैना कुंआ, नृसिंह मंदिर खितौला सहित अनेक स्थानों पर विशाल भंडारे आयोजित किए गये जो दिनभर चलते रहे।इसी तरह नगर के सभी हनुमान मंदिरो में आकर्षक रोशनी के साथ फूलों से सजावट की गई थी।
*घी के दीपक जलाकर मनाई दीपावली*
दीपावली की तरह सोमवार को फिर एक बार राम मंदिर के उदघाटन के अवसर पर सभी घरों में घी के दीपक जलाकर बच्चों ने भव्य आतिशबाजी की तथा अपने घरों में भगवा झंडा लगाकर खुशी प्रगट की।
*3100 दीपक से जगमग हुआ सी एम राइज विद्यालय*
नगर के पंडित विष्णु दत्त उच्चतर माध्यमिक सी एम राइज विद्यालय मैं प्राचार्य अशोक उपाध्याय के कुशल मार्गदर्शन में छात्र-छात्राओं ने राम मंदिर की आकृति में 3100 दीपक जलाकर विद्यालय प्रांगण को रोशन किया साथ ही छात्राओं ने आकर्षक रंगोली से प्रांगण सजा दिया।
*श्री नृसिंह टेकरी सिहोरा*
महंत गोविंद दास जी के निर्देशन मे दोपहर मे विशाल भंडारा, शाम 7बजे दीपोत्सव, महाआरती, राम नाम संकीर्तन व प्रसाद वितरण किया गया।इस अवसर पर पुजारी बांकेबिहारी दास महाराज, प्रेमनारायण तिवारी, लखन पांडेय, अनिल पांडेय, राजा दुबे, अश्विनी उपाध्याय, संकर्षण तिवारी, कान्हा दुबे, सुभाष अग्रवाल आदि सैकड़ों की संख्या में भक्त उपस्थित थे
*भगवान राम की शोभायात्रा भी निकाली गई*
शिव मंदिर बाबाताल से श्रीराम युवा सेना द्वारा वाहन में श्रीराम सीता लक्ष्मण हनुमान जी की प्रतिमा रखकर भव्य शोभायात्रा निकाली गई जो पुराना बस स्टेंड,स्टेड बैंक तिराहा, झंडा बाजार, कालभैरव चौक, हरदौल मंदिर से होकर निकली। शोभायात्रा में हजारों भक्तों ने हिस्सा लिया पूरे मार्ग में जय जय श्रीराम के नारे लगते रहे और उत्साही युवक डीजे की धुन पर नाचते रहे। यात्रा में भगवा ध्वज ही नजर आ रहे।

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें