गणपति बप्पा मोरिया,अगले बरस तू जल्दी आ, बप्पा को दी गई विदाई,नम हुई आँखे, चरम पर पहुँच थमा भक्ति का पर्व

इस ख़बर को शेयर करें

सुग्रीव यादव स्लीमनाबाद :तहसील क्षेत्र स्लीमनाबाद में मंगलवार को अंनत चतुदर्शी पर्व उत्सवी माहौल में मनाया गया।मंदिरों व घरो मैं दिनभर पूजा अर्चना का दौर चला!
साथ ही हवन पूर्णाहुति, कन्या पूजन कर कन्या भोज करवाया गया व भंडारे आयोजित हुए।जिसमे लोगो ने पहुँचकर प्रसाद ग्रहण किया!देर शाम को गणेश प्रतिमाओं को लेकर चल समारोह निकाला गया।चल समारोह मे ढोल नगाड़ों की धुन पर लोग थिरकते नजर आए।चल समारोह स्लीमनाबाद मुख्य मार्गो से होते प्रतिमाओं के विसर्जित होने के लिए कटनी नदी स्थल पहुँचे।जहां विधि विधान से गणपति बप्पा की पूजा अर्चना कर विश्व कल्याण की कामना की गई।इस दौरान अगले बरस तू जल्दी आने की गुंज के साथ शुभ मुहूर्त में पूजा-अर्चना के बाद बप्पा को भक्तो ने विदाई दी।विदाई देते समय भक्तो की आंखे नम हो गई।  इसके साथ दस दिनों से चला आ रहा गणपति की भक्ति का दौर थम सा गया!

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें। अथवा "Donate Now" पर टच/क्लिक करें। 

Click Here >> Donate Now

चाक-चौबंध व्यवस्था के बीच हुई प्रथम पूज्य की विदाई-

स्लीमनाबाद तहसील मुख्यालय में प्रशासन व पुलिस की चौक-चौबंध व्यवस्था के बीच प्रथम पूज्य की विदाई हुई।
स्लीमनाबाद मैं कटनी नदी घाट पर विसर्जन स्थल बनाया गया।जहाँ ग्रामीण अंचलों से भी गणपति प्रतिमाओ को लेकर विसर्जन के लिए लेकर पहुँचे।विसर्जन के लिए बनाए गए घाट पर, नायब तहसीलदार राजकुमार नामदेव,थाना प्रभारी अखिलेश दाहिया, हल्का पटवारी सुरेंद्र रजक सहित पुलिस का बल मौजूद रहा।जिसने शांतिपूर्ण तरीके से प्रतिमाओं को विर्सजित करने लोगो को सन्देश देते रहे।

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।

 

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें