पत्नी की हत्या कर पति ने लिखवा दी आत्महत्या की रिपोर्ट

इस ख़बर को शेयर करें

जबलपुर: पत्नी की हत्या कर पति ने पुलिस को पत्नी के आत्महत्या की झूठी कहानी बताकर रिपोर्ट लिखवाई,हकीकत सामने आने के बाद पति फरार हो गया वहीं पुलिस आरोपी पति की तलाश कर रही है।

क्या है पूरा मामला
मामला पाटन थाना के व्यास कालोनी का है थाना प्रभारी पाटन नवल सिंह आयर् ने बताया कि दिनंाक 7-4-24 को राघवेन्द्र सिंह ठाकुर उम्र 31 वषर् निवासी ब्यास कालोनी पाटन ने सूचना दी थी कि उसकी शादी वषर् 2015 में अमृता ठाकुर निवासी ग्राम बग्सवाही कटंगी से रीतिरिवाज के साथ हुयी थी। दिनांक 6-4-24 को लगभग 8 बजे पत्नी अमृता खाना खाकर सो गयी थी वह काम से घर से बाहर पाटन कस्बा में गया था, रात लगभग 2 बजे घर पहुॅचा और दूसरे कमरे मे सो गया था, पत्नी अमृता अलग कमरे में बच्चों के साथ सोई थी उसने लगभग 3 बजे देखा कि पत्नी गेट के ऊपर लगी लोहे की जाली के एंगल से साड़ी बांधकर गले में फंदा लगाकर लटकी हुयी थी जिसकी मृत्यु हो गयी थी। वह पत्नी को उतारकर अपने घर ग्राम खैरी ले गया था। सूचना पर पंचनामा कायर्वाही कर शव केा पीएम हेतु भिजवाते हुये मगर् कायम कर जांच में लिया गया।
ऐसे खुला राज 
वहीं मर्ग जांच के दौरान मृतिका के मायके के कथन लेख किये गये । दिनंाक 6-5-24 को मृतिका की पीएम रिपोटर् सीएचसी पाटन से प्राप्त हुयी जिसमें मृतिका की मृत्यु गला दबाने के कारण श्वांस अवरूद्ध होने से होना लेख किया गया है।मगर् जांच पर पति राघवेन्द्र ंिसंह द्वारा घटना दिनंाक को घटना के संबंध में थाने पर सूचना न दी जाकर घटना में प्रयुक्त साड़ी भी जप्त नहीं कराई गयी एवं मगर् जांच दौरान कथनों में भी विरोधाभास होना पाया गया। मगर् जांच पर मृतिका के शव का पोस्टमाटर्म करने वाले चिकित्सा अधिकारी के उक्त अभिमत से तथा परिस्थितिजन्य साक्ष्य के अधार पर पति राघवेन्द्र ंिसह ठाकुर द्वारा अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर पत्नि द्वारा फासी लगाकर आत्महत्या करने की झूठी रिपोटर् लेख कराते हुये साक्ष्य को विलोपित/नष्ट करना पाया जाने पर आरोपी राघवेन्द्र सिंह ठाकुर के विरूद्ध धारा 302, 201 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी पति की तलाश जारी है।

इस ख़बर को शेयर करें