बाह्य नाले के साथ छेड़खानी पड़ी महंगी,पानी -पानी हो गईं कालोनियां 

इस ख़बर को शेयर करें

जबलपुर /सिहोरा :सावन की पहली झड़ी में ही वाह्य नाला के विकराल रूप धारण करने से नगर का पाॅस एरिया कहलाने वाले क्षेत्र की अनेक कालोनियां जल मग्न हो गई। पानी के बहाव की दिशा परिवर्तित करने के कारण वाह्य नाले के पानी ने की कालोनियों को जल मग्न करने के साथ साथ इन कॉलोनी में निवासरत लोगों को अपने घरों में कैद रहने मजबूर कर दिया। लाखो रु खर्च कर स्वयं के आशियाने का सपना संजोने वाला आम आदमी भुमाफियो से ठगे जाने के साथ साथ प्रशासनिक निष्क्रियता से बुरी तरह आहत है।गत सोमवार से जारी सावन की झड़ी से नगर की पालीवाल कालोनी, सहित अनेक नव निर्मित कालोनी में निवासरत लोग के घरों में पानी भर जाने के कारण गृहस्थी का सामान खराब हो गया।
*भुमाफियो ने नेस्तनाबूद किया वाह्य नाला*
नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत सिहोरा एवं उपनगर खितोला की सीमा से गुजरने वाले बाह्य नाला में नगर की नालियों के पानी के अलावा बर्षा ऋतु में पहाड़ों से आने वाले पानी के कारण पानी का बहाव अत्यधिक तेज हो जाता है। लेकिन भू माफिया के सामने नतमस्तक प्रशासन की शह पर नाले की दिशा से की गई छेड़छाड़ के कारण जलप्लावन हो गया था। स्थानीय लोगों का कहना है कि इसका कारण नाले में छोटे छोटे पाइप डालकर अस्थाई पुल बनाने के लिए नाले को बंद करना था। चूंकि भूमाफिया यहाँ के सार्वजनिक नाले की भूमि को कब्जा कर रहे है। स्थानी लोगों ने बताया कि नाले की भूमि पर भू माफिया की नजर की अनेकों शिकायत प्रशासन से की गई थी इसके अलावा गत वर्षो में हुए चल प्लावन की समस्या से भी प्रशासन को अवगत कराया गया था लेकिन भु माफिया की सांठगांठ के चलते प्रशासन वाह्य नाले की भूमि से छेड़छाड़ करने वालों पर कार्रवाई करने से कतरा रहा था।
*नगर पालिका ने कराई पानी निकासी*
सोमवार से हुई तेज बारिश के चलते यहाँ डूब की नौबत आ गई थी। इसे देखते हुए कालोनी के वाशिंदो और अन्य लोगों ने विरोध किया तो गुरुवार को अवैध रूप से नाले में पाईप डालकर पानी के बहाव से छेड़छाड़ करने वाले निर्माण कै हटा दिया गया। जिससे कालोनी में जल स्तर का बढ़ना रुक गया है।

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें।

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें