हनुमानजी के जन्मोत्सव में देखने मिला भक्ति और शक्ति का बेजोड़ संगम,एकजुट दिखा हिन्दू समाज

इस ख़बर को शेयर करें

जबलपुर /सिहोरा :अंजनी के लाल महाबली संकट मोचन पवन पुत्र हनुमान का जन्मोत्सव मंगलवार को सिहोरा नगर एवं उपनगर खितौला के साथ ग्रामीण क्षेत्रो में श्रद्धा और आस्था के साथ धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर हिन्दू उत्सव समिति के तत्वाधान मैं निकाली गई विशाल एवं ऐतहासिक वाहन रैली में भक्ति और शक्ति का बेजोड़ संगम देखने को मिला।हनुमान भक्तों पर मातृशक्ति ने की पुष्प वर्षा हनुमान मंदिरो में शाम तक हवन,पूजन, कन्या भोजन तथा भंडारे का दौर चलता रहा। वहीं वाहन रैली पथ पर श्रद्धा का सैलाव उमड़ पड़ा तथा वाहन रैली में चल रहे हनुमान राम भक्तों पर महिलाओं ने जगह जगह पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया। रैली की खास बात यह रही की नगर के इस सबसे बडे धार्मिक आयोजन में सारा हिन्दू समाज एक जुट दिखा।इसी तरह जगह जगह आतिशबाजी का अदभूत नजारा देखने को मिला।

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें।

वाहन रैली में हजारो दो पहिया वाहन शामिल रहे

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।

जन्मोत्सव पर पूजन अर्चन के बाद बाबाशाला से अपने वाहनो में भगवा ध्वज लगाकर हजारों युवाओं के दोपहिया,तिपहिया वाहनों के साथ विशाल वाहन रैली अंजनी के लाल की, जय श्रीराम के गगन भेदी जयकारे लगाते हुये निकली करीब 2 किलोमीटर की लम्बी इस रैली में हजारो युवा बच्चे शामिल हुए।विभिन्न मार्गो से होकर निकली रैली में शामिल हनुमान भक्तो का उत्साह देखते ही बन रहा था। तथा इस दिन पूरा हिन्दु समाज पवनपुत्र की स्तुती करने मैं एक जुट दिखा। रैली समापन स्थल पुराना बस स्टेंड में पवव पुत्र की आरती के बाद शानदार बैंड की प्रस्तुति दी गई।

सिहोरा खितौला में जगह जगह स्वागत

भगवा रंग में रंगी विशाल वाहन रैली का सिहोरा खितौला में झंडाबाजार, मैना कुआं,बाबाताल,कटरा मोहल्ला,खितौला बाजार,सहित अनेक स्थानो पर भव्य स्वागत के अलावा पुड़ी सब्जी,लस्सी,आलूबंडा,पोहा,शर्बत,बूंदी,केला,जलेबी,पानी सहित अन्य खाद्य सामग्री के अनेक स्टाल लगाकर रैली के समापन पर भव्य स्वागत किया गया।

हिन्दू उत्सव समिति ने किया आभार व्यक्त 

हिन्दू उत्सव समिति ने ऐतिहासिक वाहन रैली को सफलतापूर्वक सपन्न कराने में सहयोग के लिये समस्त हिन्दू समाज,जनप्रतिनिधियों,पुलिस, प्रशासन, पत्रकारों,नगर पालिका सहित आम नागरिको के प्रति आभार व्यक्त किया।
दिन भर चले मंदिरो मे भण्डारे

पवन सुत के जन्मोत्सव पर सिहोरा रोड रेल्वे स्टेशन के पास स्थित हनुमान मंदिर,सिविल कोर्ट के सामने,पुराना बस स्टेण्ड के पास स्थित दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर, बाबाशाला,सरावगी मोहल्ला, हरियाणा गैरिज के सामने, ज्वालामुखी तिराहा वार्ड क्रमांक 2,नया बस स्टेंड आदि में हनुमान जी के मंदिरो में दिनभर भण्डारे चलते रहे।
फोटो 01,02,

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें