जरूरतमंद हर पात्र हितग्राही को मिलेगा योजनाओ का लाभ, विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम ग्राम पंचायत भखरवारा मैं हुआ आयोजित

इस ख़बर को शेयर करें

कटनी/स्लीमनाबाद(सुग्रीव यादव ): विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत बहोरीबंद विकासखण्ड क्षेत्र मे इन दिनों विकसित भारत संकल्प यात्रा चल रही है।शुक्रवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम ग्राम पंचायत भखरवारा मैं आयोजित हुआ।इस दौरान कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि विधायक प्रणय पांडेय शामिल हुए।कार्यक्रम मे विधायक प्रणय पांडेय ने कहा कि पात्रता के अनुरूप सभी हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ मिलेगा।मोदी की गारंटी वाली गाड़ी हितग्राहियों को गारंटी के साथ योजनाओ का लाभ देगी। विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से केंद्र सरकार की 19 प्रकार की योजनाओं का लाभ मिलेगा।अंतिम छोर के व्यक्ति को पहली पंक्ति में लाना यात्रा का मुख्य उद्देश्य है। यात्रा के माध्यम से एक जगह सभी योजनाओं का लाभ प्रदाय किया जा रहा है।इस दौरान विधायक ने ग्रामीण जनो की समस्याएं भी सुनी व समस्याओ का समाधान भी किया।विधायक ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे योजनाओ का लाभ देने के साथ ही समस्याओ का समाधान भी करें।विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत भखरवारा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पीएम उज्ववला योजना के नवीन गैस कनेक्शन हेतु आवेदन हितग्राहियों ने जमा किया।
कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य व आयुष विभाग के द्वारा स्वास्थ्य शिविर आयोजित किये गए।जहां मरीजो का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाइयां वितरित की गई।वही कृषि विभाग के द्वारा फसलों पर ड्रोन से दवा छिड़काव किया गया।वही महिला एवं बाल विकास  विभाग की ओर से पोषण आहार प्रदर्शनी लगाई गई।आजीविका मिशन के लगे स्टॉल पर लोगो ने खरीददारी की।

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें।

विकसित भारत की दिलाई शपथ-

कार्यक्रम में यात्रा प्रभारी के द्वारा हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ दिलाई गई, कि भारत को 2047 तक आत्म निर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करेंगे। गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेकेंगे। देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करेंगे। भारत की एकता को सुदृढ़ करेंगे और देश की रक्षा करने वालो का सम्मान करेंगे। नागरिक होने का कर्तव्य निभाएंगे।
इस दौरान जनपद सीईओ अभिषेक कुमार,उपयंत्री सुशील साहू, ब्लॉक समन्वयक नवीन साहू,सरपंच साक्षी दुबे, सुबोध दुबे सहित बड़ी संख्या मे जनप्रतिनिधियों,अधिकारी-कर्मचारियों व ग्रामीणों की उपस्थिति रही।

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें