पेट्रोल डीजल वितरण को लेकर जबलपुर संभागायुक्‍त ने दिए ये निर्देश 

इस ख़बर को शेयर करें

जबलपुर,संभागायुक्‍त  अभय वर्मा की अध्‍यक्षता में आज ड्राइवरों की हड़ताल से निर्मित परिस्थितियों के निराकरण के लिये संभागायुक्‍त कार्यालय में बैठक आयोजित की गई।

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें। अथवा "Donate Now" पर टच/क्लिक करें। 

Click Here >> Donate Now

हड़ताल के कारण एवं उसके निदान पर च

बैठक में प्रभारी कलेक्‍टर तथा जिला पंचायत की मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जयति सिंह, फूड कंट्रोलर श्रीमती नदीमा शीरी के साथ जबलपुर पेट्रोल-डीजल एसोसिएशन, हिन्‍दुस्‍तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन व इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के शीर्ष अधिकारियों सहित एचपीसी के डिपो मैनेजर, सेल्‍स ऑफिसर, जबलपुर मोटर ट्रांसपोर्ट, टेंकर व ड्राइवर एसोसिएशन के प्रतिनिधि उपस्थित थे।बैठक में ड्राइवरों की हड़ताल के कारण एवं उसके निदान पर चर्चा की गई। बैठक में स्‍पष्‍ट किया गया कि नवीनतम भारतीय न्‍याय संहिता 2023 की धारा 106 (2) में यह प्रावधान किया गया है, कि उपेक्षापूर्ण कार्य द्वारा मृत्‍युकारित करने के पश्‍चात पुलिस अधिकारी या मजिस्‍ट्रेट को बिना सूचना दिये अभियुक्‍त निकल भागता है, तो वह 10 वर्ष की सजा तक का दण्‍ड का भागी होगा। उक्‍त प्रावधान में यह आवश्‍यक नहीं है कि एक्‍सीडेंट करने वाले वाहन का चालक घटना स्‍थल पर रुके। वह उक्‍त सूचना थोड़ी दूर जाकर भी पुलिस अधिकारी या मजिस्‍ट्रेट को फोन या अन्‍य माध्‍यम से दे सकता है। संभागायुक्‍त श्री वर्मा ने कहा कि संविधान द्वारा हर एक व्‍यक्ति को जिंदगी व सुरक्षा का अधिकार दिया गया है। इसमें भ्रम की स्थिति नहीं होनी चाहिए। टेंकर मालिकों द्वारा ड्राइवरों को यह बात समझाई जाये। उन्‍होनें मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुये डीजल-पेट्रोल प्रोवाईडरों से कहा कि डीजल-पेट्रोल का वितरण तुरंत चालू करें। डीजल पेट्रोल की आपूर्ति रात में भी करें और संभाग के सभी जिलो में समुचित रूप से डीजल-पेट्रोल की आपूर्ति हो। इसमें कहीं अवरोध न हो। यदि लोकहित के कार्य में कोई अवरोध पैदा करता है तो उसके विरूद्ध सख्‍त कार्यवाही की जायेगी। उन्‍होनें विशेष रूप से कहा कि डीजल-पेट्रोल सप्‍लाई शुरू करने के लिये ऑयल कम्‍पनी अपने ड्राइवर को समझायें और तुरंत ईंधन सप्‍लाई का कार्य शुरू कर दें।संभागायुक्‍त श्री वर्मा की समझाईश पर सभी एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने सहमति देकर लोकहित में ईंधन की सप्‍लाई तत्‍काल शुरू करने की प्रतिबद्धता जाहिर की। एडिशनल एसपी क्राईम श्री समर वर्मा ने कहा कि जन हित के कार्य में यदि कोई ड्राइवरों को धमकाता है या उन्‍हें रोकता है तो संबंधित के विरूद्ध सख्‍त कार्यवाही की जायेगी। बैठक में सभी एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने तत्‍काल ही डीजल-पेट्रोल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिये अपने ड्राइवरों को समझाने की दिशा में काम करने को कहा।

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें