बरसात से कहीं आफत तो कहीं राहत सड़क, कॉलोनियां हुई पानी -पानी 

इस ख़बर को शेयर करें

जबलपुर /सिहोरा:रुक -रुक कर हो रही लगातार बारिश ने एक तरफ जहां मौषम में ठंडक घोल दी है वहीँ किसानों ने भी राहत भरी सांस ली है, लेकिन हर बार शहर में राहत की बारिश आफत में बदल जाती है। ऐसा इसलिए, क्योंकि नगर की पालक संस्था की इंजिनिरिंग वाह्यनाला , सहित अन्य पानी निकासी के स्त्रोतो से पानी की निकासी कराने में फेल हो चुकी है। नतीजन सड़क से लेकर लोगों के घरों, में कई-कई फीट तक पानी भर गया है।गत दो दिनों से हो रही तेज बारिश के कारण शहर के कई हिस्से जलमग्न हो गए। इन क्षेत्रों मे नगर पालिका एंव राजस्व अमले ने पानी निकासी की वैकल्पिक व्यवस्था के प्रयास भी किए लेकिन सारे प्रयासों पर पानी न पानी फेर दिया।वाह्य नाला के किनारे की लगभग आधा दर्जन कालोनी जलमग्न है। रहवासियों ने बताया, तेज बारिश में हर बार ऐसे ही हालात बनते हैं।

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें। अथवा "Donate Now" पर टच/क्लिक करें। 

Click Here >> Donate Now

*इन क्षेत्रों में भराया पानी

नगर में सबसे खराव हालात पालीवाल कालोनी के है जहां हफ्तों से लोग घरों में कैद है स्थानीय लोग वाह्यनाला एवं उसमें बने रेग्युलर के जल भराव क्षेत्र में प्रशासन की शह पर हो रहे स्थायी निर्माण को दोषी मान रहे है।इसके अलावा पारस रेसीडेंसी प्रज्ञा विहार नई कन्या शाला के सामने जेल के सामने एवं मिस्पा मिशन रोड लगभग आधा दर्जन कालोनी जलमग्न है।

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।

*बिजली ने भी किया परेशान*

बर्षा के दौरान बार बार बिजली गुल होने ने नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मेंटेनेंस के नाम पर विधुत विभाग द्वारा की गई कटौती के वावजूद लोगों को घन्टो विधुत कटोरी के कारण परेशान होना पड़ा। समाचार लिखे जाने तक आधे शहर की विधुत आपुर्ती बाधित रही।

 

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें