कलेक्टर दिलीप यादव ने अधिकारियों की परिचयात्मक बैठक में कहा – जनसमस्याओं के निराकरण के प्रति अधिकारी बनें संवेदनशील

इस ख़बर को शेयर करें

 

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें।

सुग्रीव यादव कटनी :कलेक्टर दिलीप कुमार यादव ने अधिकारियों की परिचयात्मक बैठक मे कहा कि सभी अधिकारी आमजन की समस्याओं का पूरी संवेदनशीलता से त्वरित निराकरण करें और सीएम हेल्पलाइन में लंबित समस्याओं का संतुष्टिपूर्ण निराकरण किया जाना सुनिश्चित करें। किसी अधिकारी द्वारा यदि कोई शिकायत अटेंड नहीं की जाती है तो उस अधिकारी एक दिन का वेतन काटा जाए।बैठक में सभी विभागों के जिलाअधिकारियों की उपस्थिति रही। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ शिशिर गेमावत और अपर कलेक्टर साधना परस्ते मौजूद रहे।कलेक्टर श्री यादव ने अधिकारियों से कहा कि वे अपने विभाग की योजनाओं और प्रगति का फोल्डर उपलब्ध करायें। उन्होंने अधिकारियों को मुख्यालय छोड़नें के पूर्व विधिवत सूचना देकर जानें और अवकाश पर जाने की स्थिति मे छुट्टी का आवेदन नोटशीट मे प्रस्तुत करनें की बात कही। इसके अलावा उच्च न्यायालय मे प्रचलित मामलों का जवाब दावा शामिल करने और शासकीय अधिवक्ता से जवाब तैयार कराने हेतु जाने की भी सूचना अवश्य देने के निर्देश अधिकारियों को दिए।कलेक्टर ने राजस्व, जल संसाधन, स्वास्थ्य, महिला बाल विकास, समाजिक न्याय, आदिम जाति कल्याण, श्रम विभागों के अधिकारियों से योजनाओं तथा उनकी प्रगति की भी जानकारी ली।बैठक मे कलेक्टर ने आर.टी.ओ विमलेश गुप्ता को निर्देशित किया कि वे स्कूल बसों की फिटनेस जांच अभियान स्वरूप में करें। प्राईवेट स्कूलों और सी.एस.राइज स्कूलों की बसों की जांच के दौरान यह देखना सुनिश्चित करें की, स्कूल बस संचालकों द्वारा स्कूल बसों के लिए शासन द्वारा जारी गाईड लाइन का पालन किया जा रहा है या नहीं । कलेक्टर ने शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान परीक्षा परिणाम की और बेहतरी के लिए स्कूलवार और विषयवार पिछले दो वर्ष के बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों का तुलनात्मक चार्ट बनानें के निर्देश दिए। ताकि खराब परीक्षा परिणाम वाले स्कूलों के विरूद्ध कार्यवाही की जा सके। उन्होंने 10 प्रतिशत से अधिक स्कूल की फीस वृद्धि करने वाले निजी स्कूलों के विरूद्ध मध्यप्रदेश निजी विद्यालय फीस तथा संबंधित विषयों का विनियमन अधिनियम के प्रावधानों के तहत कार्यवाही करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए।
कलेक्टर श्री यादव ने कृषि विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि उर्वरक खादों की उपलब्धता सुनिश्चित हो और खाद दुकान के बाहर दुकान मे उपलब्ध उर्वरक की मात्रा, दर आदि की जानकारी का बोर्ड लगवाए।

राजस्व महा अभियान की समीक्षा

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।

कलेक्टर दिलीप कुमार यादव ने जिले के सभी राजस्व अधिकारियों से वर्चुअली संवाद कर राजस्व महा अभियान 2.0 की समीक्षा की। उन्होंने राजस्व प्रकरणों के निराकरण में गति लाने के निर्देश देते हुए कहा कि वे राजस्व महा अभियान मे समाहित नामांतरण, बंटवारा, पीएम किसान सैचुरेशन, नक्शा तरमीम, ई- केवायसी, और अभिलेख दुरूस्ती तथा आरसीएमएस डैशबोर्ड पर प्रगति, तथा गिरदावरी हेतु स्थानीय युवाओं के पंजीयन आदि कार्यो में तेजी लानें के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए। वर्चअली समीक्षा के दौरान अपर कलेक्टर साधना परस्ते सहित सभी एस.डी.एम और तहसीलदार व नायब तहसीलदार जुड़े रहे!

 

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें