कलेक्ट्रेट के बरामदों मे अब धूम्रपान कर थूकने वालों पर कैमरे से रखी जायेगी निगरानी,लगेगा जुर्माना

इस ख़बर को शेयर करें

कटनी – कलेक्ट्रेट कार्यालय के बरामदों की दीवारों में धूम्रपान कर थूकने वालों की अब खैर नहीं धूम्रपान कर यहां वहां दीवारों में थूकने वालों पर कड़ी नजर रखने बरामदों मे कैमरे लगाये जाएगें। दीवारों में थूकने वालों पर कैमरे से नजर रखकर उनसे जुर्माना वसूला जाये। यह निर्देश शुक्रवार को कलेक्टर दिलीप कुमार यादव ने कलेक्ट्रेट कार्यालय की विभिन्न शाखाओं के निरीक्षण के दौरान दिए। दरअसल पर कलेक्टर श्री यादव द्वारा कलेक्ट्रेट कार्यालय के निरीक्षण के दौरान पान एवं गुटका के बाद थूकने से निशान धब्बे दिखाई देने पर परिसर की साफ- सफाई के मद्देनजर यह निर्देश दिए।

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें।

इस दौरान अपर कलेक्टर साधना परस्ते, संयुक्त कलेक्टर संस्कृति लिटौरिया, डिप्टी कलेक्टर द्वय प्रमोद कुमार चतुर्वेदी एवं विवेक गुप्ता, जिला प्रबंधक ई-गवर्नेंस सौरभ नामदेव अधीक्षक देवेन्द्र श्रीवास्तव, जिला नाजिर श्री मिश्रा मौजूद रहे।

कलेक्टर श्री यादव ने कलेक्टर कोर्ट, एन.आई.सी कक्ष और वीडियो कान्फ्रेंसिंग रूम, प्रपत्र शाखा, स्थानीय निर्वाचन शाखा, जिला पेंशन कार्यालय, जिला कोषालय, डाकघर, शिक्षा विभाग, डी.पीसी शाखा, रोजगार कार्यालय आदिम जाति विभाग, महिला बाल विकास, खनिज प्रतिष्ठान कार्यालय, ई गवर्नेंस, अधीक्षक – भू अभिलेख, सहकारिता आदि शाखाओं का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने कलेक्ट्रेट कार्यालय की खिड़कियों में मच्छरदानी जाली लगवानें और कलेक्ट्रे के लॉन की साफ- सफाई सहित बरसात के बाद कलेक्ट्रेट भवन के आंतरिक एवं बाहय दीवरों के रंग-रोगन कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कलेक्टर कोर्ट में जिला बदर सहित अन्य लंबित प्रकरणों की जानकारी ली और नस्तियों की संधारण व्यवस्था का भी अवलोकन किया। कलेक्टर ने राजस्व अभिलेखागार का भी मुआयना किया और अभिलेखों के व्यवस्थित संधारण हेतु जरूरी दिशा – निर्देश दिए।

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।

*जब कलेक्टर ने पूंछा किस काम से आए है*

कलेक्टर श्री यादव को निरीक्षण के दौरान कैलवारा के गणेश कुशवाहा उन्हे बरामदे की कुर्सी में बैठे दिखे। जिस पर कलेक्टर ने उनके पास पहुंचकर पूछा किस काम से आए है……… इस पर गणेश ने बताया कि वे पिछले कई महीनों से सीमांकन रिपोर्ट की नकल लेने के लिए तहसील कार्यालय और कलेक्ट्रेट आ रहे है, लेकिन उन्हे नकल नहीं मिल पा रही है। इस पर कलेक्टर ने मौके पर मौजूद डिप्टी कलेक्टर विवेक गुप्ता को निर्देशित किया कि वे गणेश द्वारा वांछित जानकारी संबंधित शाखा से मुहैया करायें!

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें