झमाझम बारिश से उफान में हिरन और बेलकुण्ड,हरदी हुई पानी -पानी, कई गांव का सम्पर्क टूटा 

इस ख़बर को शेयर करें

जबलपुर /सिहोरा :झमाझम बारिश से नर्मदा नदी के साथ उसकी सहायक नदियां हिरन और बेलकुण्ड उफान पर है, जिसके कारण कई गांवों का संपर्क पूरी तरह खत्म हो गया हैं तो कुछ गांव को पानी घेर कर बैठा है, छोटी मोटी पुलिया जलमग्न है, तो वहीँ नदियों का जलस्तर अभी भी बढ़ रहा है।

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें। अथवा "Donate Now" पर टच/क्लिक करें। 

Click Here >> Donate Now

झूम के बरसा सावन,24 घन्टो में 3 इंच बारिश दर्ज*

सिहोरा में गत सोमवार से अचानक बदले मौसम का असर बुधवार को भी जारी रहा। तहसील मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्र में दोपहर तक बारिश का जोर जारी रहा। पूरे दिन बादल छाए रहने से मोसम ने गुलाबी ठण्ड का अहसास कराया। बीते 24 घंटे में बुधवार सवेरे 8 बजे तक सिहोरा तहसील में 70.4 मि मी यानी लगभग 3 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई है। तहसील कार्यालय के सोमदेव पटवर्धन से प्राप्त जानकारी के अनुसार मानसून सत्र में आज दिनांक तक लगभग 19 इंच बर्षा दर्ज की जा चुकी है जबकि गत बर्ष आज दिनांक तक 20 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई थी।

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।

*आम जनजीवन अस्त-व्यस्त*

सावन माह के आरंभ से रिमझिम फुहारों ने वातावरण में ठंडक घोल दी वही लगातार तीन दिन से हो रही बारिश के कारण आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है ग्रामीण क्षेत्रों में जहां नदी नाले उफान पर है वही नगर पालिका क्षेत्र के हालात भी बद से बद्तर हो गए हैं।नई बसाहट वाली कालोनियों के मार्गों में कीचड़ होने के कारण लोगों को अपने घरों से निकलने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। सर्वाधिक परेशानी का सामना पालीवाल कालोनी के वाशिंदो को उठाना पड़ा। खेतों में हल्की सी मुरुम डालकर बनाईं गई रोड पानी में डूब गई।नगर के आन्तरिक मार्गों में भी जल निकासी की व्यवस्था न होने के कारण नालियों की गंदगी सड़कों से बहती रही।

*लाखो ₹ खर्च करके भी मिस्पा मिशन रोड के हालात जब के तस*

नगर की पालक संस्था द्वारा लाखो ₹ की लागत से निर्मित अधुरा नाला इस बारिश में भी मिस्पा मिशन स्कूल की रोड को जलमग्न होने से नहीं बचा सका । बारिश के दौरान लगभग डेढ़ से दो फुट पानी में डुबी सड़क से नन्हे नन्हे छात्र छात्राओं को विद्यालय जाना पड़ा। स्थानीय नागरिकों का कहना है कि हर बर्ष जलमग्न की समस्या से जूझ रहे लोगों की परवाह न करते हुए नगर की पालक संस्था किसी गंभीर हादसे का इंतजार कर रही है।

हरदी हुई पानी- पानी ,कई गांव का सम्पर्क टूटा

वहीं बताया जा रहा है की सिहोरा तहसील के हरदी कुकर्रा गांव पूरी तरह जलमग्न हो गया है,स्तिथि बड़ी विकराल है,एक तरफ जहां गांव के घरों में पानी भर जाने से लोग चिंतित हैं तो वहीँ सड़कें और स्कूल पानी -पानी हो गए है, वहीँ
ग्रामीणों की मानें तो हिरन के साथ उसकी सहायक नदी बेलकुण्ड भी अपने उफान में है, जिसके जिसके कारण केवलारी पंचायत के घुघरा से केवलारी मढ़ा परसवारा सहित कई गांव का सम्पर्क टूट गया है, तो वहीं खितौला से भाटादोन ,मरता बिछिया ,आंमगवा,मुरता, दरौली ,केवलारी का सम्पर्क पूरी तरह टूट चुका है, वहीं खिरहनी के पास नदी का जलस्तर कुछ कम होने से ग्रामीणों ने राहत की सास ली है।

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें