24 हजार से अधिक बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की दवा

इस ख़बर को शेयर करें

सुग्रीव यादव स्लीमनाबाद : जिले सहित बहोरीबंद विकासखण्ड मैं पल्स पोलियो अभियान 23 जून से शुरू होगा।अभियान के सफल क्रियान्वयन को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्लीमनाबाद मैं बैठक आयोजित की गई।
जिसमे डॉ शिवम दुबे ने कहा कि पोलियो अभियान के तहत 0 से 5 वर्ष आयु के बच्चो को पल्स पोलियों दो बूंद जिंदगी की खुराक दी जाएगी।इसलिए सभी दल मे शामिल कर्मचारी अभियान के सफल संचालन मे जवाबदेही निभाए!

युवा वर्ग निभाएगा महत्वपूर्ण भूमिका

पल्स पोलियो अभियान का स्लीमनाबाफद तहसील क्षेत्र मे शत प्रतिशत सफल क्रियान्वयन हो इसके लिए डॉ शिवम दुबे के द्वारा आमजनों को जागरूक करने का इस बार युवा शक्ति को आगे लाया गया है!शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्लीमनाबाद मे डॉ शिवम दुबे ने युवा लोगो को शपथ दिलाई कि इस बार शत प्रतिशत पोलियो की दवा पिलाने में युवा शक्ति घर घर जाकर बच्चो को पोलियो की दवा पिलाने के लिए परिजन को प्रेरित करेगी और जहाँ तक कि उन्हें लाने एवम ले जाने तक के लिए वाहन एवं अन्य सुविधाएं मुहिया कराएगी!डॉ शिवम दुबे ने बताया कि हर बार केवल स्वास्थ्य कर्मी घर- घर जाकर पोलियो के लिए जागरूक करते थे इस बार ये एक अलग तरीका निकाला गया और साथ ही जिस घर से बच्चे नहीं आएंगे वहां युवा वर्ग टीम बच्चो के घर हल्दी- चावल साथ में लेकर जायेंगे!क्योंकि हमारा लक्ष्य शत प्रतिशत बच्चों को पोलियो की दवा पिलाना है!
जागरूक रहेगा देश,तो ही स्वस्थ रहेगा देश थीम पर युवा टीम काम करेगी!

24 हजार से अधिक बच्चों को पिलाई जाएगी दवा-

बीपीएम डॉ अरुण शुक्ला ने बताया कि बहोरीबंद विकासखण्ड मैं 0 से 5 वर्ष के लगभग 24 हजार 370 बच्चों को पोलियो की दवा का सेवन कराया जाएगा।जिसके लिए विकासखण्ड अंतर्गत 280 बूथ बनाये गए है।पहले दिन बूथ स्तर पर तो 24 व 25 दिसंबर को घर-घर दस्तक देकर छुटे हुए बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जाएगी।
इसके लिए 280 दल विकासखंड मे बनाये गये है!साथ ही 35 सुपरवाइजर तैनात किये गये है जो पल्स पोलियो अभियान की मानिटारिंग करेंगे!


इस ख़बर को शेयर करें