बरौदा में 9 फरवरी को किसानों की ग्राम सभा में सुनी जायेंगी दावे-आपत्ति 

इस ख़बर को शेयर करें

जबलपुर :कलेक्टर दीपक सक्सेना ने आज उपार्जन को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक की। इस दौरान उपार्जन केन्द्रों की जांच के लिये गठित विभिन्न दलों के प्रतिवेदनों पर चर्चा की गई तथा जहां कमियां पाई गई हैं वहां आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। बैठक में बताया गया कि खरीफ सीजन वर्ष 2023-24 में सेवा सहकारी समिति नुनियांकला केन्द्र क्रमांक-2 कोड-59133239 उपार्जन केन्द्र स्थल ओम चंसोरिया वेयरहाउस में 596 कुल किसानों से 96642 क्विंटल धान की खरीदी की गई थी, किन्तु भौतिक सत्यापन में 50716 क्विंटल धान ही मौके पर पाई गई। इस प्रकार 45926 क्विंटल धान नहीं पाई है।

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें। अथवा "Donate Now" पर टच/क्लिक करें। 

Click Here >> Donate Now

दावा आपत्ति हेतु 09 फरवरी को दोपहर 12 बजे से

कलेक्टर सक्सेना ने संयुक्त कलेक्टर  नदीमा शीरी व आपूर्ति नियंत्रक को निर्देश दिये कि उक्त सेवा सहकारी समिति उपार्जन केन्द्र स्थल ओम चंसोरिया वेयरहाउस में कृषको द्वारा विक्रय की उपज की दावा आपत्ति हेतु 09 फरवरी को दोपहर 12 बजे से ग्राम पंचायत बरौदा, पनागर में ग्राम सभा आयोजित करें। ग्राम सभा में कृषको की सूची का वाचन किया जाकर दावा आपत्ति ली जायें और उक्त आधार पर कृषकों की उपज का निराकरण किया जाए। उन्होंने कृषको से अनुरोध किया है कि ग्राम पंचायत बरौदा में उपस्थित होकर दावा आपत्ति प्रस्तुत करें ताकि उनकी समस्या का उचित निराकरण किया जा सके।

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।

राजस्व अधिकारी राजस्व महाभियान में जुट जायें ,कलेक्टर

कलेक्टर  सक्सेना ने सभी संबंधित राजस्व अधिकारियों से कहा कि वे राजस्व महाभियान में जुट जायें, पटवारियों की बैठक करें, नक्शा तरमीम, ई-केवायसी व सीमांकन आदि करें। वे स्वयं रविवार को पटवारियों की बैठक करेंगे। इसलिए राजस्व अभियान की दिशा में सकारात्मक कार्यवाही सुनश्चित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि विस्फोटक पदार्थों के लायसेंस को लेकर भी सघन जांच की जाये।

 

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें