सिहोरा रहा पूरी तरह बंद,लव जिहाद का पुतला दहन,कोर्ट का निर्णय आते ही सर्व हिन्दू समाज के लोगो मे खुशी,निकाली आभार यात्रा

इस ख़बर को शेयर करें

जबलपूर ,सिहोरा में चार दिनों से लव जिहाद मुर्दाबाद के नारें गूंज उठे सर्व हिन्दू समाज के समर्थन में आज मंगलवार के दिन एक तरफ से पूरा खितौला सिहोरा बंद रहा, युवती के परिजनों के साथ सर्व हिन्दू समाज के लोग सुबह से सिहोरा थाना के सामने धरना प्रदर्शन पर बैठ गये थे साथ ही थाना के सामने लोगों की भारी भीड़ लग गई थी।इस दौरान लव जिहाद का पुतला भी दहन किया गया ।लगभग 12 बजे जबलपुर हाईकोर्ट का निर्णय आते ही लोगों ने धरना प्रदर्शन बंद कर नगर वासियों का आभार व्यक्त करने के लिए पैदल पूरे नगर का भृमण किया,वैसे तो सिहोरा बंद तो अनेक बार हुआ है लेकिन आज का ये धरना प्रदर्शन कोई राजनैतिक नहीं बल्कि लव जिहाद के खिलाफ था सर्व हिन्दू समाज की अपील पर आज सिहोरा खितौला पूरी तरह बंद रहने में सफल रहा है,*हिन्दू समाज के आव्हान पर स्वेच्छा से बंद रहा सम्पूर्ण सिहोरा खितौला*

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें। अथवा "Donate Now" पर टच/क्लिक करें। 

Click Here >> Donate Now

*चप्पे चप्पे पर दिखा बंद असर*

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।

*सब्जी, मेडिकल,दूध डेयरी,चाय पान दुकान भी रहीं बंद*
सिहोरा- सर्व हिन्दू समाज के आव्हान पर पहली बार सिहोरा खितौला स्वेच्छा से सौ फीसदी शांतिपूर्ण बंद का ऐसा व्यापक असर पहली बार देखने को मिला जब बिना किसी राजनैतिक दल के सभी हिन्दू समाज के लोगों ने सड़क पर उतरकर मुस्लिम लड़के से हिन्दू लड़की की शादी का विरोध किया।

*गली मोहल्ले बाजारों में पसरा रहा सन्नाटा*

दिपावली के त्यौहार के अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं और व्यापारी उसकी तैयारी में जुटे हैं लेकिन अचानक दो समुदायों के बीच का मामला प्रकाश में आते ही सबकुछ छोड़कर लोगों ने मन से सिहोरा खितौला बंद में अपना सहयोग प्रदान किया जिसका नतीजा यह निकला की सुबह से चाय पान, सब्जी,दूध डेयरी,मेडिकल सहित सभी छोटे बड़े प्रतिष्ठान गली मोहल्ले तक के बंद रहे हालत तो यहां तक थे की लोगों को गुटका चाय तक नहीं मिला।

*ये है मामला*

सिहोरा वार्ड नम्बर 5 निवासी हसनेन अंसारी पिता इरफान अंसारी द्वारा इंदौर की एक हिन्दू लड़की के साथ विवाह करने के आवेदन के बाद चारों तरह हड़कंप और तनाव की स्थिति निर्मित हो गई थी और उसे सम्हालने में पुलिस प्रशासन को भी भारी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा था। क्योंकि इस मामले में सिहोरा खितौला का सारा हिन्दू समाज अपने सारे राजनैतिक मतभेद भुलाकर एक जुट हो गया था।

*बंद में सोसल मीडिया का अहम रोल*

सिहोरा खितौला के सफल बंद में सोसल मीडिया और नगर के विभिन्न संगठनों की अहम भूमिका रही जिनने बारह घंटे की फेसबुक वाट्सएप ग्रुप में प्रचार प्रसार करके सभी को एक जुट कर दिया और ऐसा बंद कराया की वह इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया इसमें युवा वर्ग सबसे ज्यादा सक्रिय दिखा ।

*प्रदर्शन कर निकाली शांतिपूर्ण रैली*

हिन्दू समाज के लोगों ने पहले पुराने बस स्टेंड में सड़क पर घंटों बैठकर जमकर नारेबाजी की उसके बाद ग़ौरी तिराहा, आजाद चौक,झंडा बाजार, काल भैरव चौक,मैना कुआं से होकर विशाल रैली निकाली और नारेबाजी की और सभी के सहयोग के लिए आभार भी व्यक्त किया।रैली में खास बात यह थी कि इसमें सभी राजनैतिक दलों और संगठनों के लोगों ने शामिल होकर अपनी एकता का परिचय दिया।

*लड़की भेजी गई बाल निकेतन

प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले लडका लडकी को भारी सुरक्षा के बीच हाइकोर्ट में पेश किया गया फिर सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने लड़की को राजकुमारी बाई महिला बाल निकेतन जबलपुर में 15 दिन के लिए भेज दिया गया। विदित हो की दोनों की शादी जबलपुर में 12 नवम्बर को होना है।

*प्रशासन पुलिस ने ली राहत की सांस

सिहोरा खितौला बंद को लेकर पुलिस भी चौकस थी और सिहोरा खितौला बंद में कोई अप्रिय स्थिति न बने इसके लिए सभी थानों के बल के साथ जबलपुर से यू आर एफ की भी एक पूरी बटालियन ने सुबह ही डेरा डाल लिया था। इसके साथ ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकांतशर्मा,एसडीओपी पारुल शर्मा इस मामले में नजर बानाए हुए थे मझौली,गोसलपुर, खितौला,मंझगवा आदि का पुलिस बल भी नगर के प्रमुख चौराहों मार्गो पर तैनात था शांतिपूर्ण बंद के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।

पुतला दहन

वहीँ सिहोरा में सर्व हिन्दू समाज द्वारा धरना प्रदर्शन खत्म कर दिया गया है प्रदर्शन के दौरान हिन्दू समाज द्वारा लव जिहाद का पुतला दहन करते हुए जमकर नारेबाजी की इस दौरान भारी संख्या में सर्व हिन्दू समाज के लोग उपस्थित थे।

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें