कबाड़ बेचने के नाम पर हो रहा गोलमाल,बजरंग दल ने पीएम के नाम कमिश्नर को सौपा ज्ञापन 

इस ख़बर को शेयर करें

जबलपुर :अंतरराष्ट्रीय बजरंग दल ने कमिश्नर कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ज्ञापन सौंपकर मांग है की जबलपुर,खमरिया फेक्ट्री जैसे अन्य सुरक्षा संस्थानों में कबाड़ बेचने के नाम पर हो रहे गोल माल से ही देश की सुरक्षा को खतरा और आतंकवादी संगठनों से साठ गांठ का अंदेशा है,इसीलिए मामले की जांच करते हुए दोषी अधिकारियों को बख्शा ना जाए साथ ही फेक्ट्री प्रबंधन के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तारी की जाये ।

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें। अथवा "Donate Now" पर टच/क्लिक करें। 

Click Here >> Donate Now

ज्ञापन सौपते हुए की मांग

वहीं अंतरराष्ट्रीय बजरंग दल के संस्थापक अध्यक्ष दिनेश दादा पाटिल जी एवं राष्ट्रीय महामंत्री पं कन्हैया रामकृष्ण तिवारी के दिशा निर्देश एवं मार्गदर्शन में संगठन पदाधिकारियों द्वारा जबलपुर कमिश्नर कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नाम ज्ञापन सौंपकर इस संवेदनशील एवं गंभीर मुद्दे पर ध्यानाकर्षण कर न्यायोचित कार्रवाई करने निम्न मांग की :-1)विगत दिनों जबलपुर में शमीम कबाड़ी के खिजरी खिरिया स्थित कबाड़खाने में भीषण विस्फोट से जहां दो मजदूरों ने अपनी जान गंवाई परंतु इस पर हत्या का प्रकरण दर्ज नहीं किया गया इसमें कबाड़खाने के मालिक के साथ साथ फैक्ट्री प्रबंधन जीएम एवं सुरक्षा अधिकारी पर भी हत्या का प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया जाए।
2) कबाड़ख़ाने में फैक्ट्री के बम,मोटरार मिलना फेक्ट्री प्रबंधन पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है कि कबाड़ के नाम पर मिली भगत कर घोटाले को अंजाम दिया जा रहा है और नागरिकों के साथ साथ देश की सुरक्षा के साथ भी धोखाधड़ी की जा रही है हो सकता है कबाड़ बताकर अच्छे बम गोला बारूद भी नक्सलियों और आतंकवादियों को बेच दिया जाते हों यह भी एक जांच का मुद्दा है जिस की समिति बना कर शीघ्र जिसकी जांच कर दोषी अधिकारियों के विरुद्ध भी दण्डात्मक कार्रवाई कर गिरफ्तार किया जाए, क्यों कि इस गंभीर मुद्दे को दबाने का प्रयास किया जाएगा।
3)इस घटनाक्रम की जांच में खुफिया एजेंसियों ने भी हिस्सा लिया जिसमें NIA, CBI,MI,LIB,IB फेक्ट्री प्रबंधन की खुफिया एजेंसियां हैं लेकिन निष्कर्ष क्या निकला कुछ नहीं,किस पर कार्रवाई हुई, क्या फेक्ट्री प्रबंधन जीएम एवं सुरक्षा अधिकारियों से पूछताछ हुई आखिर इतना बड़ी मात्रा में बम गोला बारूद कैसे कबाड़ में बेच दिए गए किसने बेचा,कब बेचा, क्यों बेचा, क्या क्या बेचना था और क्या क्या बेचा जो नहीं बेचना चाहिए था,किन शर्तों पर किन नियमों के अंतर्गत कबाड़ बेचना चाहिए यह सब गंभीर मुद्दे हैं पूर्व में भी इसी प्रकार के प्रकरणों पर कर्मचारी नेताओं की हत्यायें हो चुकी है और जिनकी सीबीआई जांच आज वर्षों बाद भी चल ही रही है सब एक दूसरे को बचाने में लगे देश की सुरक्षा और अपने कर्तव्य के प्रति जिम्मेदारी की किसी को भी चिंता नहीं मालूम है कि बाद में सब लीपापोती हो ही जाएगी। जबकि ये अधिकारी जनता के नौकर हैं लेकिन राजा बने बैठे हैं जो जितना बड़ा अधिकारी वह उतना बड़ा जवाबदार नौकर। परंतु नौकरी के नाम पर लूटखसोट मचा रखी है।
4)इस पूरे घटनाक्रम में जवाबदेही कहीं ना कहीं फेक्ट्री प्रबंधन जीएम एवं सुरक्षा अधिकारियों की है जिसे नजर अंदाज नहीं किया जा सकता और न ही नजर अंदाज किया जाना चाहिए इसलिए माननीय नरेंद्र मोदी जी से मांग करते हैं कि इस प्रकार की घटनाएं जो पूर्व में भी घटित हुई हैं उनकी एक निश्चित समयावधि में सूक्ष्मता से जांच कर दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए उनकी गिरफ्तारी हो उनकी संपत्ति राजसात की जाए और उनके तार जिन जिन से भी जुड़े हैं उनके बैंक खातों की चल अचल संपत्ति की जांच कर कठोर कार्रवाई की जाए देश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं। ये भी जांच का हिस्सा हो कि इन सब गतिविधियों में आतंकवादी संगठनों से तो कोई सांठगांठ नहीं, किसी भी दृष्टिकोण की अनदेखी नहीं की जा सकती है।बजरंग दल ने  प्रधानमंत्री सहित गृहमंत्री रक्षा मंत्री, रक्षा राज्य मंत्री, मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश से शीघ्र इन सभी बिंदुओं पर जांच कर कार्रवाई की मांग की है,वहीँ ज्ञापन सौंपते समय  आशीष विश्वकर्मा ,सोनू सतनामी, सोनू सोनकर, राजकुमार सिंह, दिलीप वर्मा, राहुल गुप्ता, निक्की डहेरिया,राज रजक, सपना मलिक, इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित थे। ‌‌।

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।

 

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें