संविधान के दुरुपयोग को रोकने मौन धरना प्रदर्शन कर कलेक्टर को सोंपा ज्ञापन 

इस ख़बर को शेयर करें

भगवानदीन साहू छिंदवाड़ा : सामाजिक कार्यकर्ता भगवानदीन साहू के नेतृत्व में बहुत से धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों ने 14 अप्रैल को संविधान निर्माता बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के जन्मदिन पर उनकी प्रतिमा के समक्ष माल्यार्पण कर मौन धरना प्रदर्शन कर संविधान के दुरुपयोग रोकने की राष्ट्रपति जी , केंद्रीय गृह मंत्री और न्यायव्यवस्था से जुड़े लोगों के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौपा गया।

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें। अथवा "Donate Now" पर टच/क्लिक करें। 

Click Here >> Donate Now

किया जा रहा दुरपयोग 

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।

ज्ञापन सौपते हुए बताया कि बाबा साहब अम्बेडकर जी द्वारा निर्मित संविधान का उसके पालन करवाने वाले लोगों द्वारा जानबूझकर घोर दुरुपयोग किया जा रहा है । संविधान में एक पॉक्सो एक्ट है जो बाल उत्पीड़न रोकने के लिए बनाया गया है । इस एक्ट का सर्वप्रथम नियम यह है कि जिस भी व्यक्ति पर पॉक्सो एक्ट में प्रकरण दर्ज होता है ; सबसे पहले उसकी गिरफ्तारी होती है ! बाद में जांच शुरू होती हैं । पर देश की कुछ राज्य सरकारों की पुलिस अपने-अपने मनमाने ढंग से इस एक्ट का उपयोग कर रहीं हैं ।

क्या ये षड्यंत्र नहीँ है क्या ?

सबसे पहले इस एक्ट पर सनातन संस्कृति के रक्षक निर्दोष संत श्री आशारामजी बापू पर षडयंत्रपूर्वक प्रकरण दर्ज किया गया । नियमानुसार प्रकरण दर्ज होते ही तुरंत उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया फिर उसके बाद जांच शुरू की गई जो कि औपचारिकता मात्र थी। वहीं राजनीतिक पार्टियों से जुड़े लोग जिसमें पहलवान ब्रजभूषण सिंह , कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा , इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े दीपक चौरसिया जैसे अनगिनत नाम हैं जिन पर भी पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत प्रकरण दर्ज हुआ पर आज तक इनकी गिरफ्तारी नहीं की गई । कानून तो एक ही है पर इसके पालन करवाने वाले अपने – अपने हिसाब से इस कानून की व्याख्या कर रहें हैं । जो कि सरेआम संविधान का दुरुपयोग है । यह भी देखने में आया कि बड़े – बड़े आतंकवादियों के लिए या दुष्ट राजनेताओं के लिए न्यायालय रात में भी खुल जाता हैं, तुरंत उनकी सुनवाई होती हैं वहीं हिन्दू धर्म से जुड़े लोगों के साथ दुर्भावनावश कार्य किया जा रहा है । बाबा साहब अम्बेडकर ने गरीब , दबे कुचले पीड़ित लोगों की रक्षा के लिए संविधान का निर्माण किया था जो आज न्यायव्यवस्था के चक्रव्यूह में फंसे हैं । जोधपुर पुलिस , दिल्ली ,गुजरात , कर्नाटक ,हरियाणा पुलिस ने सविधान का दुरुपयोग कर बाबा साहब का नाम कलंकित किया है । इन पर आवश्यक कार्यवाही की मांग की ,

ये रहे मौजूद 

वहीं ज्ञापन देते समय साध्वी नीलू बहन आधुनिक चिंतक हरशूल रघुवंशी , शिक्षाविद विशाल चवुत्रे , राष्ट्रीय बजरंग दल के नितेश साहू , कुनबी समाज के युवा नेता अंकित ठाकरे , कलार समाज के सुजीत सूर्यवंशी , साहू समाज के ओमप्रकाश साहू , युवा सेवा संघ के नितिन डोईफोड़े , ओमप्रकाश डहेरिया , अश्विन पटेल , सुभाष इंग्ले ,आई तो शेल के प्रभारी भूपेश पहाड़े , महिला समिति से दर्शना खट्टर ,विमल शेरके , डॉ. मीरा पराड़कर , छाया सूर्यवंशी , करुणेश पाल , वर्षा आहूजा , सन्ध्या रघुवंशी , आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

 

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें