एक्शन में सिहोरा बीईओ 21 शिक्षकों को थमाया कारण बताओ नोटिस,आंगे भी जारी रहेगी कार्यवाही 

इस ख़बर को शेयर करें

जबलपुर /सिहोरा:शिक्षक जब स्कूल से गायब रहें तो शिक्षा व्यवस्था कैसे सुधरेगी, लेकिन बिना कारण स्कूल से गायब रहने वाले शिक्षकों की क्लास लगाने के लिए सिहोरा के नवागत बीईओ ने कमर कस ली है ,उनका कहना है की सरकार की मंशा अनुसार ही अब काम होंगे सरकार चाहती है की सरकारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था बेहतर हो स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए उनके द्वारा अब लगातार स्कूलों का निरीक्षण किया जायेगा,साथ ही शिक्षण कार्यो में लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्यवाही की जायेगी।

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें। अथवा "Donate Now" पर टच/क्लिक करें। 

Click Here >> Donate Now

21 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस 

वहीँ नवीन शिक्षा सत्र प्रारंभ होते ही शैक्षणिक व्यवस्था को दुरुस्त करने शासन की मनसा अनुसार विकासखंड शिक्षा अधिकारी अरविंद धुर्वे ने नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र में संचालित शासकीय शालाओं का आकस्मिक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान स्कूल में गैर हाजिर पाए गए 21 शिक्षकों को विभाग ने नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा था। 21 में से 20 शिक्षकों ने अपने जवाब विकासखंड शिक्षा अधिकारी को प्रस्तुत कर दिए हैं।

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।

स्कूलों में अनुपस्थित मिले थे शिक्षक 

प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 5 अप्रैल को सिहोरा विकास खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा ग्रामीण क्षेत्र की शालाओं का निरीक्षण किया गया था निरीक्षण के दौरान कई शालाओं में शिक्षक ही अनुपस्थित थे तो कहीं छात्र अनुपस्थित मिले। निरीक्षणकर्ता टीम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अनुपस्थित 21 शिक्षकों को कारण बताओं नोटिस जारी किया था। अनुपस्थित 21 शिक्षकों में से 20 शिक्षकों ने अपना जवाब प्रस्तुत किया है जिससे निरीक्षणकर्ता टीम पूरी तरह संतुष्ट नहीं है।

इनका कहना है,शैक्षणिक व्यवस्था में कोताही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी यदि दोबारा निरीक्षण के दौरान शिक्षक अनुपस्थित पाए जाते हैं तो सीधे एक दिन का वेतन काटा जाएगा
अरविंद धुर्वे
विकास खंड शिक्षा अधिकारी
सिहोरा

 

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें