झमाझम बारिश से नदी व नाले उफान पर रपटों के ऊपर पहुँचा पानी, आवागमन हुआ प्रभावित

इस ख़बर को शेयर करें

सुग्रीव यादव स्लीमनाबाद : मंगलवार की दरमियानी रात से बुधवार दोपहर तक हुई झमाझम बारिश से किसानों के चेहरों मैं मुस्कान ला दी।बुधवार को दिन मैं भी रुकरुककर बारिश का दौर चला लेकिन देर रात झमाझम बारिश से नदी नाले उफान पर आगये, खेत जलमग्न हो गए।बुधवार को जब सुबह किसान उठे तो खेत जलमग्न देख चेहरों मैं खुशियां आ गई।
गौरतलब है कि हर कृषक इस अवसर का लाभ लेना चाहता था क्योंकि किसान बहुत दिनों से झमाझम बारिश होने का इंतजार कर रहे थे।बारिश हो जाने के बाद अब धान रोपाई कार्य जोर पकड़ेगा।आसमान मैं मेघों की काली घटाए बारिश का अंबार लेकर आई। घने काले बादल छाये रहने के साथ गरज-चमक के साथ बादल बरसे। जिससे तापमान मैं भी गिरावट आई। बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया। जगह जगह जलभराव हो गया। जल निकासी के लिए नालियों को साफ-सफाई ग्राम पंचायतों के द्वारा नही कराई गई जिस कारण रहवासियों को जलभराव स्थिति के चलते आवागमन मैं समस्याओ का सामना करना पड़ा।जिससे ग्राम पंचायतों की व्यवस्था की हकीकत खुलकर सामने आ गई।
बारिश के चलते लोग घरो मैं दुबके रहे ।वही नदी व नाले उफान पर आ गए जिससे जल स्तर बढ़ा।

इंडिया पोल खोल को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु इस QR कोड को किसी भी UPI ऐप्प से स्कैन करें।

नदी नाले उफान पर आवागमन हुआ प्रभावित-

बुधवार को हुई झमाझम बारिश से तहसील क्षेत्र के नदी व नाले उफान पर आ गए।स्लीमनाबाद की जीवनदायिनी कटनी नदी जल स्तर बढ़ने से उफान पर दिखी।जिससे बंधी स्टेशन से मटवारा मार्ग, स्लीमनाबाद से भेड़ा मार्ग साथ ही खिरहनी से पिपरिया परौहा मार्ग पर बना रपटा डूब गया है।जिससे आवागमन प्रभावित हुआ।वही स्लीमनाबाद से बिलहरी मार्ग पर संगम नदी पर बना पुल डूब जाने से राहगीरों को अपने गंतव्य स्थानों तक पहुँचने के लिए दूसरे मार्गो का सहारा लेना पड़ा।इसी प्रकार से बंधी से मटवारा मार्ग पर बना पुल डूब जाने से आवागमन प्रभावित हुआ।सभी मार्गो पर संबंधित ग्राम पंचायतों के सरपंचो ने पहुँचकर बेरिकेड्स लगाए ताकि लोग पुलों को पार न करे।

इंडिया पोल खोल के WhatsApp Channel को फॉलो करने के लिए इस WhatsApp आइकन पर टच/Click करें।

Google News पर इंडिया पोल खोल को Follow करने के लिए इस GoogleNews आइकन पर टच/Click करें।

वर्षा से घर जल मग्न, लोग हुए परेशान-

बुधवार शाम से हो रही रुकरुककर झमाझम बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त रहा। बारिश से ग्राम पंचायत स्लीमनाबाद मैं अव्यवस्था की पोल खुलकर सामने आ गई।
ग्राम पंचायत के वार्डो मैं बारिश काल पूर्व नालियों की साफ सफाई न कराने से गालियां जलमग्न हो गई।स्लीमनाबाद के वार्ड नं.11 मैं पूरा मार्ग जल निकासी न होने से जलमग्न हो गया।वही स्लीमनाबाद मुख्य तिराहा मैं भी यही हाल रहा।वही बारिश काल मे विद्युत व्यवस्था भी प्रभावित हुई।ग्रामीण अंचलों मैं जगह जगह फाल्ट आ जाने से विद्युत व्यवस्था आपूर्ति ठप्प रही।

इंडिया पोल खोल के YouTube Channel को Subscribe करने के लिए इस YouTube आइकन पर टच/Click करें।


इस ख़बर को शेयर करें