क्या होता है ग्रहों का गोचर और इसका व्यक्ति के जीवन में प्रभाव 

 

ज्योतिषचार्य निधिराज त्रिपाठी अनुसार——ग्रहों का गोचर व्यक्ति के जीवन पर काफी प्रभाव डालता है। ऐसे में जब अप्रैल के महीने में एक दो नहीं बल्कि कुल पांच ग्रहों का गोचर होने वाले हैं तो आइये जानते हैं कि, इसका हमारे आपके जीवन पर क्या कुछ असर और प्रभाव देखने को मिल सकता है। अप्रैल 2021 में 5 ग्रहों में सबसे प्रतीक्षित बृहस्पति ग्रह का गोचर है जो कुंभ राशि में राशि परिवर्तन करने वाला है। यह बृहस्पति का वक्री होने से पहले का चरण होगा।

बृहस्पति के अलावा अप्रैल महीने में बुध ग्रह, शुक्र ग्रह, सूर्य ग्रह और मंगल ग्रह भी अपनी राशि बदलने जा रहे हैं। तिथि वार बदलाव नीचे दिया गया है:

1 अप्रैल बुध का मीन राशि में गोचर
6 अप्रैल बृहस्पति का कुंभ में गोचर
10 अप्रैल को शुक्र मेष राशि में बदलता है
14 अप्रैल को मिथुन राशि में मंगल का परिवर्तन
14 अप्रैल सूर्य मेष राशि में परिवर्तन कर रहा है
16 अप्रैल बुध का मेष राशि में गोचर

भारत की कुंडली के बारे में बात करते हुए, भारत 16-07-2025 तक चंद्रमा की महादशा से गुजर रहा है और वर्तमान अंतरा मई 2021 तक शनि का है। सभी ग्रहों में यह बड़ा बदलाव राष्ट्र को निश्चित रूप से प्रभावित करने वाला है। सांसारिक ज्योतिष में बृहस्पति का पारगमन हमेशा अन्य ग्रहों के साथ-साथ बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है।

10 वें घर में बृहस्पति के परिवर्तन से किसान आंदोलन का अंत हो जाएगा। सरकार द्वारा कुछ मजबूत कदम उठाए जाएंगे और देश के लोगों की भलाई के लिए कदम उठाए जाएंगे। इस अवधि में भारत का नाम चमकने वाला है। एफडीआई बढ़ने वाला है और इस समय में राष्ट्र के भंडार में वृद्धि होने जा रही है।

उग्रवादी गतिविधियों में वृद्धि हो सकती है और सेना उचित जवाब देगी। मित्र देश भारत को समर्थन देंगे और अच्छी शुरुआत हो सकती है। सूर्य और शुक्र 12 वें घर में कुछ समय के लिए रहेंगे। कुछ प्रतिष्ठित व्यक्तित्व की मृत्यु की खबर हो सकती है या कुछ महत्वपूर्ण महिलाओं की बदनामी हो सकती है। राज्य या देश के सत्ताधारी दल के सदस्य पर गंभीर आरोप लग सकते हैं। जातकों पर आते हुए, निम्नलिखित लोग कल्याण की डिग्री के क्रम में सबसे अधिक लाभान्वित होने वाले हैं:

कुंभ राशि वह राशि है जो इन गोचरों से सबसे अधिक लाभान्वित होने वाला है। जीवन में नई शुरुआत होगी, आय के नए स्रोत बनेंगे, दांपत्य जीवन में शांति रहेगी, अगर तलाक की तलाश है तो शांति से होने वाली है। दिल में शांति रहेगी। आनंद की स्थिति होगी ।

धनु राशि वाले जो कला और मनोरंजन में हैं, उनके करियर में एक नई तेजी आएगी और उनके प्रयासों को सराहा जाएगा। वे अपने जीवन में एक नया गुरु पाएंगे। उनके द्वारा किया गया दान काफी मात्रा में होगा। शादी टिकेगी और मतभेद आप दोनों के रिश्ते को कलंकित नहीं कर पाएंगे। आपके प्रयास अच्छे वित्तीय परिणाम लाएंगे। मीडिया के लोग भी इस समय में बहुत कुछ हासिल करेंगे।

मिथुन राशि के लोग इस समय का भरपूर आनंद लेंगे। विवाहेतर संबंध होंगे, जीवन में नया प्यार आएगा, दोस्तों का साथ मिलेगा, इस समय में धन का सृजन होगा। छोटे भाई-बहनों को बहुत मदद मिलेगी। आप एक और सभी के लिए सहायक होंगे।

मेष राशि के जातकों का समय मधुर होने वाला है। करियर में प्रगति होगी और जीवन मौज-मस्ती और संगीत से भरा रहेगा। आप रोमांटिक होंगे और कई तरह के संगीत सुन रहे होंगे। कटाक्ष क्षमता बहुत अच्छी हो जाएगी जो आमतौर पर वैसे भी बहुत तेज होती है। इस वर्ष कई रुके हुए विवाह हो सकते हैं।

मेरे बताएं यह उपाय हर किसी के ऊपर लागू नहीं होते हैं सबसे पहले कुंडली का निरीक्षण कर ले और जब आपकी कुंडली अनुकूल हो तो ही मेरे बताएं उपाय आप अपनाएं **लेकिन, यदि आपके मन में कोई और दुविधा है या इस संदर्भ में आप और ज्यादा विस्तृत जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं ज्योतिष व वास्तु के लिए सम्पर्क करे* **ज्योतिषचार्य निधिराज त्रिपाठी** अगर आपको ग्रह दशा के बारे में जानकारी चाहिए तो आप हमें +91-9302409892 पर कॉल करें। या आप हमें
“अपना नाम”
“जन्म दिनांक”
“जन्म समय”
“जन्म स्थान”
व्हाट्सएप करें!! धन्यवाद
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो हर व्यक्ति का जन्म होते ही वह अपने प्रारब्ध के चक्र से बंध जाता है और ज्योतिषशास्त्र द्वारा निर्मित जन्म कुंडली हमारे इसी प्रारब्ध को प्रकट करती है। हमारे जीवन में सभी घटनाएं बारह राशि व नवग्रह द्वारा ही संचालित होती हैं। इन ग्रहों का आपके जीवन पर आने वाले समय में कैसा प्रभाव पड़ेगा इसके बारे में विस्तृत जवाब जानने के लिए अभी आप भी कर्ज़ की समस्या से परेशान हैं, और उससे जुड़ा कोई व्यक्तिगत उपाय, निवारण जानना चाहते हों या इससे जुड़े किसी सवाल का जवाब चाहिए हो तो
अभी इस नंबर पर आप संपर्क कर सकते हैं l 9302409892

शेयर करें: