कमज़ोर सूर्य बिगाड़ देता है बनते काम



ज्योतिषाचार्य, निधिराज त्रिपाठी ,वैदिक ज्योतिष के अनुसार, नवग्रहों में सूर्य को प्रमुख और महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है। कुंडली के गहन विश्लेषण में भी सूर्य अहम भूमिका निभाता है। पंचांग के अनुसार, रविवार का दिन भगवान सूर्य को समर्पित होता है और ये सिंह राशि के स्वामी हैं। सूर्य ग्रह का रंग केसरिया और रत्न माणिक्य को माना गया है।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए (9302409892) करें:

सनातन धर्म में सूर्य देव ही एक मात्र ऐसे देवता है जो भक्तों को साक्षात दर्शन देते हैं। अगर आपके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं, तो इसका कारण कुंडली में सूर्य की कमज़ोर स्थिति हो सकती है। किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य ग्रह अशुभ या कमज़ोर है, तो आपके काम बिगड़ने लगते हैं।

लेकिन अगर आपको अपने कामों में मेहनत के बावजूद भी असफलता मिल रही है, सफलता पाना हो गया है आपके लिए मुश्किल, तो चिंता की नहीं है कोई बात क्योंकि एस्ट्रोसेज लेकर आया है आपकी इस समस्या का समाधान। अपने सभी कार्यों में सफलता पाने के लिए आपको करने होंगे रविवार के दिन बस ये ख़ास उपाय।

रविवार पर इन ख़ास उपायों को करने से बनेंगे बिगड़ें काम
जल चढ़ाने से मिलेगा सूर्यदेव का आशीर्वाद

किसी मनुष्य को सूर्यदेव की कृपा प्राप्त करने के ल‍िए कुछ विशेष करने की आवश्यकता नहीं होती है। जैसा कि हम जानते हैं कि रव‍िवार का द‍िन सूर्यदेव का होता है और इस द‍िन उनकी आराधना करना फलदायी होता है। प्रत्‍येक रव‍िवार तांबे के लोटे में चावल, लाल मिर्च के दाने और रोली मिश्रित जल से सूर्यदेव को अर्घ्य देना चाहिए।

मंत्रों के जाप से शीघ्र होंगे प्रसन्न सूर्यदेव

भगवान सूर्य को प्रसन्न करने के लिए जातक को रव‍िवार के द‍िन सूर्य पुराण का पाठ करना चाहिए, साथ ही ‘ॐ सूर्याय नम:,’ ‘ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नमः,’ ‘ॐ घृणि: सूर्यादित्योम’ और ‘ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय: नम:’ आदि मंत्रों के जाप से आप सूर्य आराधना कर सकते हैं। इन मंत्रों का जाप करते समय आप इस बात का ध्‍यान रखें क‍ि भगवान सूर्य की उपासना हमेशा प्रातःकाल में की जाती है।

ये उपाय दिलाएगा सूर्य कृपा

आप अपने कामों को सफल बनाने के लिए, अपनी कुंडली में सूर्य को मजबूत करना चाहते हैं तो रव‍िवार के द‍िन अपने सामर्थ्य के अनुसार तांबे के बर्तन, गेंहू, लाल कपड़े, गुड़ और लाल चंदन आदि वस्तुओं का दान करना चाहिए। इस बात का विशेष ख्‍याल रहें क‍ि सूर्यदेव को कभी भी बिना स्नान किये हुए जल अर्पित नहीं करना चाहिए।

एक गिलास दूध बनाएगा सारे काम

रविवार की रात जब आप सोने के लिए जाएं, उस समय आप एक गिलास दूध अपने सिर के पास रखें। सोमवार की सुबह सूर्योदय से पूर्व स्नानादि कार्यों को करने के उपरांत इस गिलास के दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में श्रद्धापूर्वक अर्पित करें। इस उपाय को करने से आर्थिक समस्याओं का समाधान होने लगता है।

कुत्ते को खिलाएं रोटी

कुंडली में सूर्य मज़बूत करने के लिए काले कुत्ते या काली गाय को रविवार के दिन रोटी खिलाएं,साथ ही आप काली चिड़िया को दाना भी डाल सकते हैं। अगर आप इस उपाय को करते हैं, तो धीरे-धीरे आपके सारे काम बनने लगेंगे।

पान के पत्ते से दूर होगी रुकावटें

अगर आपको ऐसा महसूस होता है कि आपके काम रविवार के दिन अटक जाते हैं या अड़चनें पैदा होती हैं, तो आपको इस दिन पान का पत्ता खाकर घर से बाहर निकलना चाहिए। इस उपाय को करने से काम में आ रही तमाम अड़चनें और समस्यायें दूर होंगी।

रविवार के दिन भूल से भी न करें ये काम

सूर्य कमज़ोर होने पर रविवार के दिन नमक का सेवन करने से बचें।
इस दिन बाल कटवाने और सरसों के तेल से शरीर की मालिश करने से बचें, साथ ही रविवार को न ही सरसों का तेल खरीदें और न ही दान करें।
कुंडली में सूर्य को बल प्रदान करने के लिए रविवार को काला या ग्रे रंग नहीं पहनना चाहिए और न ही चमड़े के जूते या बेल्ट।
रविवार के दिन घर में मांस-मदिरा और लहसुन-प्याजन आदि खाने से बचें, ऐसा करने से सूर्य कमजोर होता है।
सूर्य को मज़बूत करने के लिए रविवार को तांबे की किसी भी चीज की खरीद या बिक्री से बचें।

*ज्योतिषी, अंकशास्त्री और वास्तु विशेषज्ञ*
**ज्योतिषचार्य निधिराज त्रिपाठी** आपको ग्रह दशा,कुंडली मिलान,भविष्यफल गुण मिलान,,मांगलिक दोष,नवग्रह दोष,ग्रह दोष,पित्र दोष,कालसर्प दोष,वास्तु दोष,प्रॉपर्टी समस्या का उचित मार्गदर्शन के बारे में जानकारी चाहिए तो आप हमें +91-9302409892 पर कॉल करें। *हमारे जीवन का मूल उद्देश्य आपको आपके आनंद रुपी जीवन से जोड़ना है*

शेयर करें: