सोमवार से वैक्सीनेशन के महाअभियान का आगाज,सिहोरा में 6000 टीके का लक्ष्य 

सिहोरा :लोगों की जिंदगी एवं संक्रमण से बचाने का महा अभियान आज 21 जून से शुरू होगा । टीकाकरण महाअभियान के शुभारंभ में सिहोरा विकासखंड को 6000 टीके लगाए जाने का लक्ष्य प्राप्त हुआ है। विकासखंड स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर आरपी त्रिपाठी ने बताया कि विकासखंड की 26 ग्राम पंचायतों सहित नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत 4 केंद्रों में एक साथ सुबह दस बजे से टीके लगाए जाएंगे। सिहोरा तहसीलदार राकेश चौरसिया मुख्य नगरपालिका अधिकारी जय श्री चौहान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत आशा देवी पटले विकासखंड स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर आरपी त्रिपाठी ने आमजन से अपील की है कि टीकाकरण महा अभियान साधारण नहीं बल्कि लोगों की जिंदगी बचाने और कोरोना से सुरक्षित करने का अभियान हैं। इससे पवित्र काम कोई और नहीं हो सकता है। तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर हम सबको कोरोना का सुरक्षा कवच धारण करना अनिवार्य है।
डॉक्टर त्रिपाठी ने बताया कि विकासखंड में आज 18 से 44 आयु वर्ग के युवाओं को को कोविशील्ड का प्रथम डोज एवं सेकंड के डोज के टीके लगाए जाएंगे जिसके निर्वाध संचालन हेतु नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में आदर्श टीकाकरण केंद्र की भी स्थापना की गई है।
*बरेली में महिलाओं ने किया जागरूक*
आज आयोजित वैक्सीनेशन के महाअभियान में 18+ के सभी लोगो को शामिल करने के लिए प्रशासन तो अपने स्तर पर प्रयास कर ही रहा है लेकिन इसमे ब्राह्मण समाज सिहोरा की भी भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से महिला मंडल अध्यक्ष धर्मशीला दुबे के साथ विमलेश खम्परिया, नीलिमा दुबे,सुषमा गौतम आदि ने ग्राम बरेली में जागरूकता रैली निकालकर सभी को वेक्सीन लगवाने जागरूक किया। नगर पालिका ने निकाली रैली नगर पालिका परिषद ने सभी वाहनो एंव कर्मचारियों, आशा कार्यकर्ता के साथ सिहोरा खितौला में रैली निकालकर आज आयोजित वेक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने की अपील की । इस अवसर पर तहसीलदार राकेश चौरसिया, सीएमओ जयश्री चौहान, नायब तहसीलदार राहुल मेश्राम सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे। गोसलपुर में भी किया जागरूक आज से आयोजित महा वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने सभी विभाग के कर्मचारी किस कदर मेहनत कर रहे इसका उदाहरण गोसलपुर में देखने को मिल जहाँ बीईओ अशोक उपाध्याय, बीआरसी पीएल रैदास के साथ गायत्री शक्ति पीठ जबलपुर के पदाधिकारियों ने सडक पर उतरकर लोगो को जागरूक किया ।

शेयर करें: