जीवन मे सुख सुविधा पाने के लिए रविवार के दिन करें ये उपाय 

 

ज्योतिषाचार्य निधि राज त्रिपाठी के अनुसार——-रविवार के दिन के उपाय व्यक्ति के जीवन में कई सुख-सुविधाएं ला सकते हैं। रविवार को सूर्य देव का दिन माना जाता है, जिनकी वजह से धरती पर जीवन संभव हुआ है। ज्योतिष शास्त्र में भी सूर्य देव को सबसे महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है। आज हम अपने इस लेख में बताएंगे कि रविवार के दिन वह कौन से उपाय हैं जिनको करने से आपके जीवन की सब परेशानियां दूर हो जाती हैं।

पाना चाहते हैं मनचाही नौकरी तो करें यह उपाय
यदि आप सरकारी नौकरी की चाह रखते हैं या निजी क्षेत्र में मनचाही जॉब पाना चाहते हैं, तो रविवार के दिन तांबे के दो टुकड़े लें जिनका आकार एक जैसा हो। इन टुकड़ों में से एक को संकल्प लेने के बाद नदी में बहा दें और एक टुकड़े को अपने पास रख दें, इससे आपकी मनोकामना बहुत जल्दी पूरी हो जाती है।

रुकावटों को दूर करने के लिए करें यह उपाय
यदि आपके जीवन में बार-बार रुकावटें आती हैं या बनते काम बिगड़ जाते हैं तो आपको रविवार के दिन काली चीजों का दान करना चाहिए। रविवार के दिन आप काली उड़द, काले तिल, काले कपड़े का दान करते हैं तो सफलता की राह में रुकावटें नहीं आती।

यह भी पढ़ें- कुंडली में सूर्य का प्रभाव: जानें क्या आपकी कुंडली में सूर्य योग है

धन-वैभव पाने के लिए करें सूर्य देव की उपासना
रविवार को सूर्य देव का दिन माना जाता है। इस दिन यदि आप सुबह जल्दी उठकर सूर्य देव को जल का अर्घ्य देते हैं और उसके बाद पूजा अराधना करते हैं, तो जीवन में कभी भी धन संपत्ति की कमी नहीं होती।
यदि रविवार के दिन आप आटे से एक दीपक बनाकर उसे पीपल के पेड़ के तले जलाएं तो इससे भी धन से जुड़ी सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं।
रविवार के दिन करें यह कार्य, मिलेंगे शुभ फल
रविवार के दिन यदि आप पूर्व-उत्तर यानि अग्निकोण में यात्रा करते हैं तो उससे आपको सुखद फल मिलते हैं।
इस दिन लाल चंदन का टीका लगाने से आपको मानसिक शांति प्राप्त होती है।
इस दिन आपको सोना, तांबा खरीदना चाहिए, वहीं इनको धारण करने से भी इस दिन शुभ फलों की प्राप्ति होती है।
रविवार के दिन सूर्य देव के बीज मंत्र का जाप करने से भी आपके जीवन की कई परेशानियां दूर होती हैं।
इस दिन लक्ष्मी माता की पूजा करना भी शुभ फलदायक होता है।
गेहूं और गुड़ को लाल कपड़े में बांधकर दान करने से भी लाभ मिलते हैं।
सूर्य के अच्छे फल पाने के लिए इस दिन नदी में चावल और गुड़ बहाएं।
रविवार के दिन क्या न करें
इस दिन आपको नमक का सेवन नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आपक काम अटक सकते हैं।
इस दिन वायव्य दिशा में यात्रा करना शुभ नहीं माना जाता।
असत्य बोलने से इस दिन बचें।
इस दिन पिता के साथ तर्क-वितर्क न करें।

**लेकिन, यदि आपके मन में कोई और दुविधा है या इस संदर्भ में आप और ज्यादा विस्तृत जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं ज्योतिष व वास्तु के लिए सम्पर्क करे* **ज्योतिषचार्य निधिराज त्रिपाठी** अगर आपको ग्रह दशा के बारे में जानकारी चाहिए तो आप हमें +91-9302409892 पर कॉल करें। या आप हमें
“अपना नाम”
“जन्म दिनांक”
“जन्म समय”
“जन्म स्थान”
व्हाट्सएप करें!! धन्यवाद
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो हर व्यक्ति का जन्म होते ही वह अपने प्रारब्ध के चक्र से बंध जाता है और ज्योतिषशास्त्र द्वारा निर्मित जन्म कुंडली हमारे इसी प्रारब्ध को प्रकट करती है। हमारे जीवन में सभी घटनाएं बारह राशि व नवग्रह द्वारा ही संचालित होती हैं। इन ग्रहों का आपके जीवन पर आने वाले समय में कैसा प्रभाव पड़ेगा इसके बारे में विस्तृत जवाब जानने के लिए अभी आप भी कर्ज़ की समस्या से परेशान हैं, और उससे जुड़ा कोई व्यक्तिगत उपाय, निवारण जानना चाहते हों या इससे जुड़े किसी सवाल का जवाब चाहिए हो तो
अभी इस नंबर पर आप संपर्क कर सकते हैं l 9302409892

शेयर करें: