4 शुभ योगों पर भाइयों की कलाई पर सजी अटूट बंधन की डोर



कटनी/स्लीमनाबाद(सुग्रीव यादव): सावन मास की पूर्णिमा पर गुरुवार को भाई-बहन के अटूट प्रेम और रिश्ते का प्रतीक रक्षाबंधन का पर्व पूरे स्लीमनाबाद क्षेत्र में उत्साह से मनाया गया। रक्षाबंधन का पर्व पर क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों और देवालयों में पूजा-अर्चना की गई।

रक्षा बंधन का पर्व आयुष्मान, रवि,सौभाग्य व शोभन शुभ योगों के बीच मना।बहनों ने अपने भाईयों के माथे पर चंदन व अक्षत का तिलक लगाकर आरती उतारी।भाइयों की कलाई पर रेशम का पवित्र डोर राखी बांधकर उनकी लंबी आयु और सुख प्राप्ति की प्रार्थना की।वही भाइयों ने भी बहनों को उपहार देकर उनकी सुरक्षा का संकल्प लिया।गुरुवार को सुबह से ही भाईयों के हाथों की कलाईयों में राखियां सजने लगी।
पर्व को लेकर बाजार में जमकर भीड़ उमड़ी।स्लीमनाबाद मुख्य बाजार सहित तिराहा बाजार मे कपड़ा, राखी और मिठाइयों की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ लगी रही। दिन में कई बार जाम की स्थिति भी बनी रही।वहीं रिमझिम बारिश के बीच दुकानदारों और ग्राहकों को परेशानी भी उठानी पड़ी।वही भाइयों के घर तक जाने बसों मैं भारी भीड़ रही।स्लीमनाबाद के अलावा बहोरीबन्द तहसील क्षेत्र मे उत्साह पूर्वक रक्षाबंधन का पर्व मनाया गया।

शेयर करें: