अध्यक्ष बनाने जनपद सदस्यों की घेराबंदी शुरू,सुरक्षित स्थानों पर रखे गए जनपद सदस्य

कटनी/स्लीमनाबाद(सुग्रीव यादव):  जनपद पंचायत सदस्यों की जीत के प्रमाण-पत्र वितरित हो चुके हैं और जनपद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के सम्मिलन की तिथि भी घोषित हो चुकी है। बहोरीबन्द विकासखण्ड मैं जनपद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का सम्मिलन 28 जुलाई को होगा।इस बीच भाजपा-कांग्रेस ने अध्यक्ष पद सदस्यों की घेराबंदी शुरू कर दी है। दोनों ही पार्टी अपने-अपने जीत के दावे कर रही हैं और कुछ सदस्य घरों से गायब हैं, उन्हें सुरक्षित स्थान पर रखा गया है।बहोरीबन्द  जनपद पंचायत अध्यक्ष का पद अनुसूचित जाति मुक्त के लिए आरक्षित है और कुल 24 जनपद सदस्य निर्वाचित होकर आए हैं, जिसमें अध्यक्ष पद के लिए तीन सदस्य दावेदार हैं। भाजपा द्वारा करीब 13 सदस्य उनके बताए जा रहे हैं, तो कांग्रेस दावा है कि उनके पास 7 सदस्य हैं। जानकारी के जनपद सदस्यों को सुरक्षित स्थान पर रखा है, जो दबाव या बहकावे में मैं न आये। इसमें 4 सदस्य ऐसे हैं, जो किसी पार्टी के लिए समर्थित नहीं थे।सभी 24 जनपद सदस्य 14 जुलाई को ही प्रमाण पत्र ले चुके है।अध्यक्ष बनाने के लिए 13 सदस्यों की जरूरत है।जो भाजपा के पास आंकड़ा है।ऐसे मैं भाजपा का ही जनपद अध्यक्ष बनना तय है।

पूर्व में भी था भाजपा का कब्जा-
पूर्व में भी बहोरीबन्द जनपद पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा का ही कब्जा था और अनीता जयरत्नम जनपद अध्यक्ष थीं। इस बार भी पूरा जोर लगाया जा रहा है। वहीं कांग्रेस ने भी अध्यक्ष पद के लिए अभी से जोर लगाना शुरू कर दिया है।

यह हैं अध्यक्ष पद की दावेदार-
जनपद पंचायत बहोरीबन्द अध्यक्ष के लिए जनपद क्षेत्र क्रमांक 4 से निर्वाचित मन्जो बाई,6 से निर्वाचित सरमन कोल व 23 से निर्वाचित सोनम राजेश चौधरी दावेदार हैं।जिसमें से एक को अध्यक्ष चुना जाएगा। इसमें भाजपा सोनम राजेश चौधरी को अध्यक्ष पद का चेहरा बना सकती है।

शेयर करें: