धर्मगुरुओं ने लगवाया दूसरे चरण के पहले दिन कोरोना का टीका 

 

जबलपुर,कोरोना वेक्सीनेशन के आज एक मार्च से शुरू हुये दूसरे चरण के तहत जबलपुर में धर्मगुरुओं ने जिला अस्पताल विक्टोरिया में कोरोना का टीका लगवाकर अनुकरणीय मिसाल पेश की । इस अवसर पर धर्मगुरुओं ने टीके को पूरी तरह सुरक्षित बताते हुये कहा कि कोरोना की महामारी को खत्म करने का यही एकमात्र उपचार है । धर्मगुरुओं ने भ्रम और अफवाहों न पड़कर अनिवार्य रूप से टीका लगवाने की अपील भी नागरिकों से की है ।

जिला अस्पताल में कोरोना का टीका लगाने वाले धर्मगुरुओं में जगद्गुरु डॉ श्याम देवाचार्य जी महाराज, महामंडलेश्वर स्वामी अखिलेश्वरानन्द गिरी जी महाराज एवं साध्वी ज्ञानेश्वरी दीदी शामिल हैं।कोरोना वेक्सीनेशन अभियान के द्वितीय चरण अंतर्गत 60 वर्ष से अधिक आयु सभी वृद्धजन एवं 45 वर्ष से अधिक के कोमोरबिटी वाले लोगो का कोविड 19 से सुरक्षित रखने टीकाकरण किया जा रहा है। CoWIN पोर्टल, आरोग्य सेतु में हितग्राही स्वयं पंजीकरण कर अथवा टीकाकरण सत्र स्थल पर ही ऑन साइट रजिस्ट्रेशन कर टीकाकरण करवाया जा सकता है।जबलपुर में नेताजी सुभाष चंद्रबोस मेडिकल कालेज, जिला चिकित्सालय विक्टोरिया, सिविल हॉस्पिटल रांझी, रानी दुर्गावती चिकित्सालय एल्गिन, सहित निजी चिकित्सालय डॉ जामदार हॉस्पिटल, सिटी हॉस्पिटल, जबलपुर हॉस्पिटल, मेट्रो हॉस्पिटल में भी कोविड टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। निजी चिकित्सालय में टीकाकरण के लिए 250 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है।

जगतगुरु श्यामदेवाचार्य महाराज एवं महामंडलेश्वर स्वामी अखिलेश्वरानंद महाराज ने सभी अपेक्षित हितग्राहियों को कोविड-19 से सुरक्षित रखने अपना टीकाकरण करवाने अपील की है। द्वितीय चरण के टीकाकरण शुभारम्भ कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनीष कुमार मिश्र, सिविल सर्जन डॉ राजकुमार चौधरी, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ एस एस दाहिया आदि मौजूद थे।

शेयर करें: