पांच कॉलोनाईजर ब्लैक लिस्टेड निविदा आमंत्रित कर किया जायेगा बंधक भू-खंडों का विक्रय

 

जबलपुर :कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज बड़ी कार्यवाही करते हुए ऐसे पांच कॉलोनाईजर को ब्लैक लिस्टेड कर दिया है जिनके द्वारा बार-बार नोटिस दिये जाने के बावजूद कॉलोनियों का आंतरिक एवं बाह्य विकास कार्य समय पर पूर्ण नहीं किये गये। कलेक्टर द्वारा यह कार्यवाही कलेक्टर कार्यालय की कॉलोनी सेल के प्रभारी अधिकारी नम: शिवाय अरजरिया के प्रतिवेदन पर की है। इस बारे में जारी आदेश में कलेक्टर श्री शर्मा ने पांचों कॉलोनाईजर को ब्लैक लिस्टेड करने के साथ-साथ उनके द्वारा ग्राम पंचायत में बंधक रखे गये पच्चीस प्रतिशत भूखंडों का संबंधित क्षेत्र के तहसीलदार को निविदा आमंत्रित कर विक्रय करने के निर्देश भी दिये हैं। कलेक्टर द्वारा जिन कॉलोनाईजर एवं बिल्डरों को ब्लैक लिस्टेड किया गया है उनमें मेसर्स कल्याणिका एसोसिएट्स पार्टनर अंकित सिंह हाड़ा, गढ़ा निवासी नितिन ढिमोले, सिविल लाइन निवासी अजय केशवानी, मेसर्स आर.के राय आदर्श नगर एवं शांतिनगर निवासी अनिल शर्मा शामिल हैं। इनमें कल्याणिका एसोसिएट्स द्वारा जबलपुर तहसील के ग्राम पड़रिया में 2.540 हेक्टेयर भूमि पर कॉलोनी बनाई गई है। यहां आंतरिक एवं बाह्य विकास कार्य नहीं करने पर कॉलोनाईजर को ब्लैक लिस्टेड करने के साथ ग्राम पंचायत में बंधक रखे गये 39 भूखंडों को निविदा आमंत्रित कर विक्रय करने के निर्देश नायब तहसीलदार खम्हरिया को दिये गये हैं।
इसी तरह नितिन ढिमोले द्वारा नीमखेड़ा तहसील जबलपुर में 1.48 हेक्टेयर भूमि पर कॉलोनी का निर्माण किया गया है। इस कॉलोनाईजर को भी ब्लैक लिस्ट करने के साथ-साथ ग्राम पंचायत में बंधक रखे 23 भूखंडों का निविदा बुलाकर विक्रय करने के निर्देश नायब तहसीलदार खम्हरिया को दिये गये हैं। बिल्डर अजय केशवानी द्वारा भी नीमखेड़ा में 0.68 हेक्टेयर भूमि पर कॉलोनी का निर्माण किया गया है। बिल्डर को ब्लैक लिस्टेड करने के साथ ही बंधक रखे सभी 8 भूखंडों का निविदा आमंत्रित कर विक्रय करने के निर्देश नायब तहसीलदार खम्हरिया को दिये गये हैं। कॉलोनाईजर मेसर्स आरके राय द्वारा पिपरिया खुर्द तहसील जबलपुर में 3.136 हेक्टेयर भूमि पर कॉलोनी का निर्माण किया गया है। इस कॉलोनाईजर को ब्लैक लिस्ट करने के साथ ग्राम पंचायत में बंधक रखे सभी 47 भूखंडों को निविदा बुलाकर विक्रय करने के निर्देश नायब तहसीलदार खम्हरिया को दिये गये हैं। इसी तरह कॉलोनाईजर अनिल शर्मा द्वारा तहसील पनागर के ग्राम पिपरिया बनियाखेड़ा में 2 लाख 17 हजार 352 वर्गमीटर भूमि पर कालोनी बनाई गई है। कॉलोनाईजर को भी ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया है तथा ग्राम पंचायत में बंधक रखे सभी 25 भूखंडों का विक्रय निविदा बुलाकर करने के निर्देश तहसीलदार पनागर को दिये गये।
कलेक्टर श्री शर्मा ने आदेश में कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग को पांचों कालोनियों के विकास कार्यों के लिए प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश भी दिये हैं।

शेयर करें: