55 हजार से अधिक व्यक्तियों ने लगवाई प्रिकॉशन डोज

जबलपुर, आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में 18 वर्ष से अधिक की आयु के सभी पात्र व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज नि:शुल्क लगाये जाने के लिए चलाये जा रहे कोविड अमृत महोत्सव अभियान के तहत आज बुधवार को जिले में कोविड वैक्सीन जन महाअभियान चलाया गया। महाअभियान में जिले भर में 55 हजार से अधिक व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज लगाई गई। इनमें से अभी तक करीब 45 हजार से अधिक की ऑनलाइन एन्ट्री हो चुकी है।
पात्र नागरिकों को कोरोना वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज लगाने जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में कोरोना की दोनों वैक्सीन कोविशील्ड और कोवैक्सीन के करीब 700 सत्र लगाये गये थे। इनके अलावा मोबाइल वैक्सीन वेन के माध्यम से भी बीमार और चलने फिरने में अक्षम व्यक्तियों को घर-घर जाकर प्रिकॉशन डोज लगाई गई।
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एसएस दाहिया ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी पात्र नागरिकों को कोरोना वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज लगाने 15 जुलाई से शुरू हुआ 75 दिनों का यह अभियान अवकाश के दिनों को छोड़कर 30 सितंबर तक लगातार जारी रहेगा। इस बीच आज 27 जुलाई की तरह 3 अगस्त, 17 अगस्त, 31 अगस्त, 14 सितम्बर एवं 28 सितम्बर को वैक्सीनेशन महाअभियान भी आयोजित किये जायेंगे। डॉ. दाहिया ने बताया कि कोविड टीकाकरण जन महाअभियान के आज आयोजित पहले चरण के लिए जबलपुर जिले को राज्य शासन से 55 हजार पात्र व्यक्तियों को प्रिकॉशन डोज लगाने का लक्ष्य दिया गया था।

शेयर करें: