सिहोरा स्टेडियम में मिशन नगरोदय कार्यक्रम संपन्न 

 

जबलपुर/सिहोरा:नगर के स्वर्गीय अरुणाम घोष मेमोरियल स्टेडियम में मिशन नगरोदय कार्यक्रम अंतर्गत विकास कार्यों के भूमि पूजन एवं लोकार्पण तथा प्रधानमंत्री आवास योजना हितग्राहियो को हितलाभ वितरण कार्यक्रम क्षेत्रीय विधायक श्रीमती नंदनी मरावी के मुख्य आतिथ्य एवं श्री आशीष पांडे अनुविभागीय दंडाधिकारी सिहोरा की उपस्थिति में एलईडी के माध्यम से सीधा प्रसारण कार्यक्रम आहूत किया गया। आयोजित कार्यक्रम के दौरान आज 17 मई को नगर पालिका के स्थापना दिवस के रूप में नगर गौरव दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित कर शासन से संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं अंतर्गत पीएमएवाई योजना में 237 हितग्राहियों को ₹129 लाख राशि, पीएम स्वनिधि योजना में पांच हितग्राहियो का 50 हजार की राशि, मुख्यमंत्री संबल योजना में 24 हितग्राहियों को ₹4800000 की राशि, राष्ट्रीय इंदिरा गांधी वृद्धावस्था एवं कल्याणी पेंशन अंतर्गत 10 हितग्राहियो को 6000 राशि, दिव्यांग पेंशन अंतर्गत 2 हितग्राहियों को ₹1200 की राशि, राष्ट्रीय परिवार सहायता अंतर्गत 2 हितग्राहियों को ₹40000 की राशि, अंत्येष्टि सहायता अंतर्गत 3 हितग्राहियों को ₹9000 की राशि, दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के एसटीपी घटक अंतर्गत 300 प्रशिक्षुओं को विभिन्न ट्रेड में प्रशिक्षण एवं मुख्यमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना अंतर्गत 30 छात्रों को मूंग दाल का वितरण किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक नंदनी मरावी ने कहा कि नगर कस्वे ग्राम के साथ साथ आमजन को विकास की मुख्य धारा के साथ जोड़ने सरकार द्रण संकल्पित है।
इस अवसर पर राजा मोर अभिषेक परोहा प्रशांत परोहा शिशिर पांडे राजेश दहिया माधव मिश्रा अनुपम सराफ ज्योति पटेल गौरादेवी विश्वकर्मा कृष्णा सरावगी आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। कार्यक्रम का संचालन श्री अरविंद मिश्रा एवं आभार आभार प्रदर्शन श्रीमती जयश्री चौहान मुख्य नगरपालिका अधिकारी नगर पालिका परिषद सिहोरा द्वारा किया गया।

मिशन नगरोदय के सहारे चुनावी वैतरणी पार करने की तैयारी मे सरकार

प्रदेश सरकार का ‘मिशन नगरोदय’ कार्यक्रम सत्ता सरकार के लिए चुनावी टॉनिक साबित हो सकता है। जिस तरीके की तैयारियां इस आयोजन को लेकर की जा रही हैं उससे माना जा रहा है कि यह सब चुनावी वैतरणी आसानी से पार करने के लिए किया जा रहा उपक्रम है। हालांकि पूरी तरह से शासकीय लिफाफे में लिपटा यह आयोजन सरकारी दिख रहा है, लेकिन इसके चुनावी मायने भी सबको समझ में आ रहे है।अब जबकि नगरीय निकाय चुनाव सिर पर खड़े हैं ऐसे में मिशन नगरोदय कार्यक्रम में सरकार हितग्राहियों के लिए खुले मन से सरकारी खजाने का मुंह खोलने जा रही है और हितग्राहियों की भी बल्ले बल्ले हो रही है। कुल मिलाकर इसका असर आने वाले चुनावों में स्पष्ट दिखेगा।

शेयर करें: