साप्ताहिक राशिफल से जानें 17 मई से 23 मई तक का सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा

ज्योतिषचार्य निधिराज त्रिपाठी अनुसार——-मई का महीना अब अपनी मध्यावस्था में प्रवेश कर चुका है। इस दौरान तीन-तीन ग्रहों के गोचर हुए। ऐसे में अब आइये देखते हैं कि आने वाला यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है।

मेष राशि
मेष राशि के जातकों का इस सप्ताह शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने की संभावना है। हालांकि आप इस सप्ताह अपने मित्रों या सगे संबंधियों से किसी बात पर रुष्ट हो सकते हैं जिसकी वजह से आप इस सप्ताह अपना ज्यादा समय अकेले रहने में व्यतीत करना ज्यादा पसंद कर सकते हैं। आशंका है कि इस सप्ताह आपको अपने सहयोगियों से कार्यक्षेत्र में सहयोग प्राप्त नहीं होगा जिसकी वजह से आप अपने लक्ष्य पूरे नहीं कर पाएंगे। इसकी वजह से आपको मानसिक तनाव रह सकता है। हालांकि इस सप्ताह वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार आता देख कर आपका मन प्रसन्न रहने की संभावना है।

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह आराम से भरा साबित हो सकता है। इस सप्ताह आप महसूस कर सकते हैं कि आप अपनी व्यस्तता के बीच भी अपने लिए काफी आराम के पल निकाल पा रहे हैं। इस सप्ताह आपके खुशमिजाज व्यवहार की वजह से मित्र, परिवार व सहयोगियों के बीच आपकी लोकप्रियता में इजाफा होने की संभावना है। हालांकि आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले अच्छे से सोच विचार लें। साथ ही इस सप्ताह भूल से भी अपने गुरुजनों का मज़ाक न उड़ाएं, इससे आपकी छवि बिगड़ सकती है। पेशेवर जीवन अच्छा रहने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ इस सप्ताह खुशियों से भरे पल व्यतीत कर सकते हैं।

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह ऐसा महसूस हो सकता है कि आपके आसपास के लोग आप से जरूरत से ज्यादा अपेक्षा और आशा रखते हैं जिसकी वजह से आप स्वयं पर एक प्रकार का दबाव महसूस करेंगे। हालांकि आपको सलाह दी जाती है कि भावना में न बहते हुए इस सप्ताह आप अपने यथाशक्ति अनुसार ही किसी को कोई वचन दें। पारिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से यह सप्ताह सुखद रहने की संभावना है। ऐसे जातक जो किसी नौकरी या नयी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए यह सप्ताह शुभ साबित हो सकता है। वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से इस सप्ताह अपने जीवनसाथी के प्रति मिथुन राशि के जातकों के मन में नकारात्मक विचारों की अधिकता हो सकती है।

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह कुछ बेहद ही महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं जिसकी वजह से उनके अंदर तनाव व बेचैनी बढ़ने की आशंका है। किसी पुराने निवेश में अटके धन से इस सप्ताह अचानक ही लाभ मिलने की संभावना है। इस सप्ताह कर्क राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में पूर्व में अपने द्वारा किए गए मेहनत की वजह से अधिकारियों की सराहना मिल सकती है जिसकी वजह से उन्हें किसी तरह का प्रोत्साहन पुरस्कार अथवा पदोन्नति मिल सकती है। वहीं वैवाहिक जीवन में इस सप्ताह आपका जीवनसाथी आपको भावनात्मक रूप से भी सहारा देता हुआ नजर आएगा जिससे आप खुद को उसके और भी करीब महसूस करने लगेंगे।

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह स्वयं के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है। इस सप्ताह आपको किसी प्रकार के धन हानि होने की आशंका है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि पैसे-रुपये से जुड़े किसी भी लेन-देन के दौरान अधिक सतर्कता बरतें। वहीं यह सप्ताह पारिवारिक जीवन के लिहाज से आपके लिए बेहद सुखद रहने की संभावना है। इस दौरान परिवार के सदस्य आपको खुश रखने की कोशिश करते नजर आ सकते हैं। हालांकि वैवाहिक जीवन में इस सप्ताह आप अपने जीवनसाथी के प्रति चिड़चिड़े नजर आ सकते हैं लेकिन आपके स्वभाव के विपरीत आपका जीवनसाथी इस सप्ताह आपको बेहतर ढंग से समझेगा जिसकी वजह से माहौल संभला हुआ रहने की संभावना है।

कन्या राशि
कन्या राशि के जातक इस सप्ताह अपने आर्थिक जीवन से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं जिसकी वजह से आपके आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है। इस सप्ताह आपके बिना किसी अतिरिक्त प्रयास के भी आपके परिवार के लोग आपकी तरफ आकर्षित नजर आ सकते हैं। व्यापार के सिलसिले से किसी प्रकार की अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है जिसके सुखद न रहने की आशंका है। वैवाहिक जीवन में इस सप्ताह आपको आपके जीवनसाथी के साथ सहज ही बेहतर तालमेल बनता हुआ दिख सकता है जिसकी वजह से आप दोनों बिना कुछ कहे ही एक दूसरे की मन को समझने में सफल रह सकते हैं।

तुला राशि
तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह करियर के क्षेत्र में तय किए गए लक्ष्य समय से पहले ही हासिल हो जाने की संभावना है। इस सप्ताह आप अपने परिवार के साथ बेहतरीन समय बिताते नजर आ सकते हैं जिससे आपका मन प्रसन्न रहने की संभावना है। हालांकि इस दौरान आपका स्वभाव सुस्त रह सकता है लेकिन फिर भी करियर में इस सप्ताह आपको तरक्की के कई मौके मिल सकते हैं। वैवाहिक जीवन में आप अपने जीवनसाथी से स्वयं के दिल की बातें साझा करते नजर आ सकते हैं जिससे आप दोनों के बीच नज़दीकियाँ बढ़ेंगी।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातक इस सप्ताह पूर्व के मानसिक तनाव से छुटकारा पा सकेंगे। हालांकि मौसम में बदलाव की वजह से स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है लेकिन किसी प्रकार की कोई बड़ी समस्या नहीं रहने की उम्मीद है। इस सप्ताह आपके जीवन में कई स्रोतों से पैसा आने की संभावना है जिसकी वजह से आर्थिक रूप से आप स्वयं को मजबूत महसूस कर सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि सामाजिक स्थलों पर अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखें अन्यथा आपका किसी से झगड़ा हो सकता है, नौबत हाथापाई तक पहुँच सकती है। पैसों के लेन-देन के दौरान पूरी सावधानी रखें। इस सप्ताह आप अपने जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय व्यतीत कर सकते हैं जिसकी वजह से हो सकता है कि आपके घरवाले आपसे नाराज हो जाएं।

धनु राशि
धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह धन लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं जिसकी वजह से आपके आसपास उधार मांगने वालों की संख्या बढ़ती हुई दिख सकती है। हालांकि इस सप्ताह आप उधार देने से बचेंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा। अचानक ही किसी करीबी रिश्तेदार से मुलाक़ात होने की संभावना है जिससे मन प्रसन्न रह सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी रणनीति व योजना की सराहना हो सकती है जिसकी वजह से सहयोगियों के बीच आपका मान और सम्मान बढ़ सकता है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं।

मकर राशि
मकर राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस सप्ताह सामान्य रहने की संभावना है। छोटे-मोटे रोग इस सप्ताह आपको परेशान रख सकते हैं। इस सप्ताह आपके अंदर धैर्य की कमी नज़र आ सकती है जिसकी वजह से आपको सलाह दी जाती है कि निवेश से जुड़े फैसलों के वक्त अत्यधिक सतर्कता बरतें अन्यथा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से यह सप्ताह आपको निराश करने वाला साबित हो सकता है। इस सप्ताह आप अपने परिवारजनों को खुश रखने के कई प्रयास करते नजर आएंगे लेकिन आपके परिवारजनों की तरफ से आपके इन प्रयासों को अनदेखा कर देने की वजह से आपको कष्ट पहुँच सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह सतर्क रहें अन्यथा आपके सहयोगी आपको किसी षड्यंत्र में फंसा सकते हैं। हालांकि इस सप्ताह आपके जीवनसाथी का मधुर स्वभाव आपको तनाव मुक्त रखने में सहायक सिद्ध हो सकता है।

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातक इस सप्ताह अपने अंदर विश्वास की कमी महसूस कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको हिदायत दी जाती है कि ऐसे किसी भी शख्स पर बिल्कुल भरोसा न करें जिसने आपको अतीत में कोई धोखा दिया हो। आर्थिक हानि होने की भी आशंका है। हालांकि पारिवारिक जीवन इस सप्ताह सुखद रह सकता है और वहीं वैवाहिक जीवन में इस सप्ताह आपका रोमांस चरम पर रहने की संभावना है जिसकी वजह से आप अपने जीवनसाथी के और भी करीब आ सकेंगे।

मीन राशि
मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह मानसिक तनाव रह सकता है जिसकी वजह से उनके सेहत में भी गिरावट देखने को मिल सकती है। किसी भी प्रकार के निवेश से इस सप्ताह बचें अन्यथा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। करियर के क्षेत्र में परिस्थिति अनुकूल रहने की संभावना है। पारिवारिक जीवन तनाव से भरा रह सकता है। इस सप्ताह परिवार के सदस्य किसी और बात का गुस्सा आपके द्वारा लिए गए किसी निर्णय की वजह से आप पर निकाल सकते हैं। इस सप्ताह मीन राशि के जातक अपने जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय व्यतीत करना चाहेंगे लेकिन किसी मेहमान के अचानक आ जाने की वजह से ऐसा संभव न होने की आशंका है।

**लेकिन, यदि आपके मन में कोई और दुविधा है या इस संदर्भ में आप और ज्यादा विस्तृत जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं ज्योतिष व वास्तु के लिए सम्पर्क करे* **ज्योतिषचार्य निधिराज त्रिपाठी** अगर आपको ग्रह दशा के बारे में जानकारी चाहिए तो आप हमें +91-9302409892 पर कॉल करें। या आप हमें
“अपना नाम”
“जन्म दिनांक”
“जन्म समय”
“जन्म स्थान”
व्हाट्सएप करें!! धन्यवाद
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो हर व्यक्ति का जन्म होते ही वह अपने प्रारब्ध के चक्र से बंध जाता है और ज्योतिषशास्त्र द्वारा निर्मित जन्म कुंडली हमारे इसी प्रारब्ध को प्रकट करती है। हमारे जीवन में सभी घटनाएं बारह राशि व नवग्रह द्वारा ही संचालित होती हैं। इन ग्रहों का आपके जीवन पर आने वाले समय में कैसा प्रभाव पड़ेगा इसके बारे में विस्तृत जवाब जानने के लिए अभी आप भी कर्ज़ की समस्या से परेशान हैं, और उससे जुड़ा कोई व्यक्तिगत उपाय, निवारण जानना चाहते हों या इससे जुड़े किसी सवाल का जवाब चाहिए हो तो
अभी इस नंबर पर आप संपर्क कर सकते हैं l 9302409892

 

शेयर करें: