भारत पर कैसा असर डालेंगे ये तीन महत्वपूर्ण गोचर?

 

ज्योतिषाचार्य निधि राज त्रिपाठी के अनुसार——तीन बड़े गोचरों का वैश्विक प्रभाव
इन गोचर का प्रभाव अलग अलग रुपों में दिखाई देगा। विश्व स्तर पर बात करें तो कला, मनोरंजन के क्षेत्र में प्रसिद्ध हस्तियों को कुछ नुकसान होगा। विश्व स्तर पर निश्चित रुप से कोई प्रमुख महिला जातक इससे प्रभावित होगी। 16 अप्रैल तक शुक्र अस्त है। सूर्य शुक्र के आगे बढ़ेगा और हम देखेंगे कि सशक्त लोगों को समस्याएं होंगी। उन देशों में जंगली आग लग सकती है, जहां ऐसा होना सामान्य बात है।

मीन सहजता और शांति का प्रतीक है और शुक्र को ज्ञान और धैर्य की इस राशि में उच्चता मिलती है। लेकिन यह अस्त चल रहा है इसलिए यह बहुत सकारात्मकता पैदा नहीं करेगा। इस वर्ष यह गोचर आम तौर पर नकारात्मक साबित होगा क्योंकि शुक्र अस्त है।

जबकि सूर्य एक उग्र ग्रह है,जो जल राशि में प्रवेश करेगा लिहाजा ये अपनी ऊर्जा खो देगा। इसलिए ज्योतिषीय रूप से बात करें तो यह सामान्य रूप से अच्छा समय नहीं है क्योंकि इससे स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ने के संकेत हैं। हम इस समय में वैश्विक स्तर पर कोरोना की भयावहता को देख सकते हैं। कुछ देशों में अचानक मामले फिर बढ़ने के संकेत हैं। लोग कुछ करने या प्राप्त करने का आकर्षण खो देंगे क्योंकि इच्छा अलग हो जाएगी और “बाद में देखेंगे” रवैया हो जाएगा । यह वैसा ही है जैसे अगर कोई कोल्ड ड्रिंक की बोतल से उसका सोडा हटा देता है, तो जो बचता है सिर्फ पानी है जिसमें कोई आकर्षण या स्वाद नहीं है।

जबकि बुध कुंभ राशि में प्रवेश करेगा, जो लोगों में नयी सोच लाएगा । लोग नए विचारों को साझा करेंगे और नए विचारों को लागू करने की कोशिश करेंगे, जो वास्तविक नहीं लग सकते हैं, लेकिन परिणाम दूसरों को चकित करेंगे। चीजों को आसान तरीके से कैसे किया जा सकता है। यह गोचर लोगों को इस विषय पर काम करने देगा।

**भारत पर कैसा असर डालेंगे यह तीन महत्वपूर्ण गोचर?**
जहां तक भारत का संबंध है, चुनावों के प्रति लोगों की विचार प्रक्रिया में बदलाव होगा, जो कि बड़े पैमाने पर हिंदू मान्यताओं के पक्ष में होगा। इस दौर में कुछ बड़े राजनेताओं पर गंभीर आरोप लग सकते हैं और आरोप-प्रत्यारोप भी बढ़ेंगे। सूर्य और अस्त शुक्र पहले घर में रहेंगे और बुध थोड़े दिन के लिए 11 वें घर में होगा। यह संभव है कि भारत में इस समय नए टीके आएं और टीकों का वितरण और विस्तार लेगा। इन टीकों का वितरण अधिक देशों में किया जाएगा। भारत कई देशों को पहले से ही जो मदद दे रहा है, उसके जरिए नए दोस्त बनाएगा। लोगों को सामाजिक और कानूनी रूप से जोड़ने के लिए सरकार द्वारा कुछ नए सॉफ्टवेयर लॉन्च किए जा सकते हैं। मनोरंजन उद्योग के लोगों को इस समय में कुछ असफलताओं का सामना करना पड़ रहा है। महिला लोक के साथ अपराध बढ़ेगा। कुछ उच्च रैंक वाले अधिकारी अचानक बीमार पड़ सकते हैं या उनके निधन की सूचना मिल सकती है। भारत उग्रवाद से मजबूत तरीके से निपटेगा। पड़ोसी देशों को भारत से मदद मिलेगी। हम इस समय में कुछ नकारात्मक वीडियो वायरल होते हुए देख सकते हैं जो एक प्रसिद्ध राजनीतिक या फिल्म व्यक्तित्व को बदनाम कर सकते हैं।

**इन राशियों के जातकों को मिलेगा भरपूर लाभ इस गोचर से इन राशि वाले जातकों को लाभ होने जा रहा है:**

मेष
मेष राशि के जातक अपने छोटे भाई-बहनों से कुछ लाभ प्राप्त करेंगे। इस समय में वे कुछ नए करियर दिशा में सफल हो सकते हैं। कोई नया इलेक्ट्रॉनिक गैजेट खरीदा जा सकता है या कोई व्यक्ति आपको इसे उपहार में दे सकता है।

वृषभ
वृषभ राशि के जातक इन गोचरों से सबसे अधिक लाभान्वित होगी। मित्रों व उच्च स्थानों पर विराजे लोगों से लाभ होगा, कार्य व्यवसाय से जुड़े लोगों को अधिक लाभ मिलेगा, वहीं लोग आपकी मदद और परामर्श मांगेंगे। आपके लिए नए करियर के रास्ते खुल सकते हैं। आप अपना मिलनसार स्वभाव दिखाएंगे और इस समय में अधिक लोकप्रिय हो जाएंगे।

मिथुन
मिथुन राशि के लोगों के प्रोजेक्ट्स में नए विचार आएंगे, आप में से कुछ को टेक्नोलॉजी या सॉफ्टवेयर में कुछ आश्चर्यजनक सफलता मिल सकती है। मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय व्यक्ति इस समय में अधिक नाम और प्रसिद्धि प्राप्त करेगा। सरकार में लोगों के साथ उनके संबंध और मजबूत होंगे।

धनु
धनु राशि के लोग अपने करियर में आगे बढ़ेंगे। आप इस समय में कुछ नए इंटरनेट उद्यम शुरू कर सकते हैं जैसे आप यूट्यूबिंग या व्लॉगिंग आदि। मन को शांति मिलेगी।

कुंभ
कुंभ राशि वालों के लिए यह समय अच्छा रहेगा, जीवन में अच्छाई रहेगी। आपके पास इस समय में कुछ छोटी उपलब्धि होगी जो जीवन के किसी भी क्षेत्र में हो सकती हैं। आप इस समय में अधिक भावुक और रोमांटिक महसूस करेंगे और प्यार पर ध्यान केंद्रित होगा। दोस्तों के साथ समय बिताना आपको खुश कर देगा।
**लेकिन, यदि आपके मन में कोई और दुविधा है या इस संदर्भ में आप और ज्यादा विस्तृत जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं ज्योतिष व वास्तु के लिए सम्पर्क करे* **ज्योतिषचार्य निधिराज त्रिपाठी** अगर आपको ग्रह दशा के बारे में जानकारी चाहिए तो आप हमें +91-9302409892 पर कॉल करें। या आप हमें
“अपना नाम”
“जन्म दिनांक”
“जन्म समय”
“जन्म स्थान”
व्हाट्सएप करें!! धन्यवाद
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो हर व्यक्ति का जन्म होते ही वह अपने प्रारब्ध के चक्र से बंध जाता है और ज्योतिषशास्त्र द्वारा निर्मित जन्म कुंडली हमारे इसी प्रारब्ध को प्रकट करती है। हमारे जीवन में सभी घटनाएं बारह राशि व नवग्रह द्वारा ही संचालित होती हैं। इन ग्रहों का आपके जीवन पर आने वाले समय में कैसा प्रभाव पड़ेगा इसके बारे में विस्तृत जवाब जानने के लिए अभी आप भी कर्ज़ की समस्या से परेशान हैं, और उससे जुड़ा कोई व्यक्तिगत उपाय, निवारण जानना चाहते हों या इससे जुड़े किसी सवाल का जवाब चाहिए हो तो
अभी इस नंबर पर आप संपर्क कर सकते हैं l 9302409892

 

शेयर करें: