स्वस्थ शिशु ही आगे बनेगा देश का सर्वश्रेष्ठ नागरिक, स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

कटनी/स्लीमनाबाद(सुग्रीव यादव):राष्ट्रीय पोषण माह अभियान के तहत सोमवार को बहोरीबन्द विकासखण्ड की सभी आंगनबाड़ी केंद्रों मैं स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।बहोरीबंद स्थित आंगनबाड़ी केंद्र मैं आयोजित स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता मैं जिला पंचायत अध्यक्ष सुनीता मेहरा उपस्थित हुई।इस दौरान स्पर्धा मैं शामिल बच्चों की जांच की गई ओर  प्रथम,द्वतीय व तृतीय स्थान आये बच्चों और उनकी माताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष सुनीता मेहरा ने महिलाओं को पौष्टिïक आहार व नन्हें शिशुओं को माता का दूध पिलाने के लिए प्रेरित किया।
वही परियोजना अधिकारी सतीश पटेल ने कहा स्वस्थ शिशु ही आगे आकर देश का सर्वश्रेष्ठ नागरिक बनेगा।  माताएं अपने छोटे बच्चों को 6 माह तक तो स्तनपान कराये। जो शिशु जितने समय तक अपनी मां का दूध वह उतना ही स्वस्थ रहेगा। बच्चों को बचपन में अच्छी खुराक मिलेगी तो वे बीमारियों की चपेट में आने से बचेंगे।
ववही पर्यवेक्षक रानी ठाकुर ने कहा कि महिलाएं घर का आधार होती हैं। महिलाओं के बिना किसी परिवार की संरचना पूरी नहीं हो सकती।इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ, सहायिकाओं व महिलाओं की उपस्थिति रही।

शेयर करें: