दो करोड़ रुपये की साढ़े चार हजार वर्गफुट शासकीय भूमि को कराया गया कब्जा मुक्त

 

जबलपुर,आज माफिया दमन अभियान के तहत पुलिस व प्रशासन ने सँयुक्त कार्यवाही करते हुए दो करोड़ की शासकीय भूमि को कब्जा मुक्त करवाया गया,मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप जबलपुर में माफियाओं के विरुद्ध कार्यवाही लगातार जारी है । इसी क्रम में आज रांझी अनुविभाग के अंतर्गत ओमती क्षेत्र में नाले की करीब साढ़े चार हजार वर्गफुट भूमि पर कब्जा कर बनाये गये निर्माणों को जमींदोज कर दिया गया । अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई इस शासकीय भूमि की लगभग दो करोड़ रुपये आंकी गई है । जबकि हटाये निर्माणों की कीमत करीब 40 लाख रुपये बताई गई है ।
तहसीलदार रांझी प्रदीप मिश्रा के मुताबिक कलेक्टर  कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार की गई इस कार्यवाही में अवैध कब्जा कर बनाये गये एक मकान सहित टपरों एवं टीन शेड को ध्वस्त किया गया । उन्होंने बताया कि नजूल रिकार्ड में दर्ज ओमती नाले की इस भूमि पर शराब माफिया सोनम यादव ने कब्जा कर रखा था । इस भूमि पर बने अवैध टपरों से शराबखोरी होती थी ।
तहसीलदार रांझी के अनुसार ओमती नाले की इस भूमि को माफिया के कब्जे से मुक्त कराने की इस कार्यवाही के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार विशेष तौर पर मौजूद थे ।

कार्यवाही को नायब तहसीलदार रूपेश्वरी कुंजाम, थाना प्रभारी ओमती एपीएस बघेल एवं राजस्व निरीक्षक हर्षवर्धन रामटेके द्वारा सम्पादित किया गया

शेयर करें: