बोरी फट्टी में छिपाकर रखी थी अंग्रेजी शराब,1 लाख रुपये कीमती 826 पाव अवैध शराब जप्त 

 

जबलपुर:शहर में अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है ,ऐसे ही एक अवैध शराब बेचने वाले को दबोचते हुए पुलिस ने 826 पाव अवैध अंग्रेजी शराब जप्त करने की कार्यवाही की है ,जप्त की गई शराब की कीमत 1 लाख रुपये बताई जा रही है,वहीँ गौरतलब है की पुलिस अधीक्षक  सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.)* द्वारा जिले मे पदस्थ समस्त राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को अवैध मादक पदार्थ/शराब की तस्करी मंे लिप्त लोगों को चिन्हित करते हुये उनके विरूद्ध कार्यवाही हेतु आदेशित किया गया है।आदेश के परिपालन में अति. पुलिस अधीक्षक शहर उत्तर/यातायात  संजय कुमार अग्रवाल एवं नगर पुलिस अधीक्षक रांझी  एम.पी. प्रजापति के मार्ग दर्शन में थाना घमापुर पुलिस द्वारा 1 आरोपी को 826 पाव अंग्रेजी शराब के साथ पकडने में सफलता प्राप्त हुई है।

बोरी फट्टी में ढक कर रखी थी अवैध शराब 

मामला घमापुर थाना क्षेत्र का है टी आई  दिलीप श्रीवास्तव ने बताया की दिनांक 22-7-21 की शाम विश्वसनीय मुखबिर से सूचना मिली कि राजेन्द्र शर्मा नाम का व्यक्ति मुगल पराग न्यू कछियाना के पास अपने किराये के मकान के बाहर आंगन में अवैध अंग्रेजी शराब की पेटियां संग्रहण कर रखे है जो शराब बेचने की फिराक मे है, सूचना पर मुखबिर के बताये स्थान पर दबिस दी गयी जहां मुखबिर के बताये हुलिये का एक व्यक्ति लोवर शर्ट पहने खड़ा दिखा था जो पुलिस केा देखकर भागने का प्रयास किया जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया नाम पता पूछने पर अपना नाम राजेन्द्र शर्मा उम्र 56 वर्ष निवासीं कांचघर द्वारकानगर बताया, जिसके आंगन में दिवाल के किनारे कुछ सामान बोरे के फट्टे से ढके रखा दिखा, बोरे फट्टे को हटाकर देखने पर 17 पेटी रखी पाई गयीं जिन्हें खोलकर चैक करने पर 4 पेटी मे बाम्बे स्पेशल व्हिस्की 199 पाव, 4 पेटी में रम बाम्बे स्पेशल के 49 पाव, 9 पेटियों में गोवा व्हिस्की के 445 पाव, रखे मिले। आरोपी राजेन्द्र शर्मा से 826 पाव अंग्रेजी शराब कीमती लगभग एक लाख रुपए की जप्त करते हुये आरोपी राजेन्द्र शर्मा के विरूद्ध धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुये उक्त शराब कहाॅ से और कैसे प्राप्त की कि सम्बंध में पूछताछ जारी है।
*उल्लेखनीय भूमिका* – आरोपी केा अंग्रेजी शराब के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार करने में उप निरीक्षक अंकित रावत, आरक्षक प्रदीप नाईक, आशुतोष की सराहनीय भूमिका रही।

शेयर करें: