राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे दोनो ओर फैला अतिक्रमण हादसों को दे रहा न्यौता

कटनी/स्लीमनाबाद (सुग्रीव यादव): स्लीमनाबाद तहसील मुख्यालय है।यहां ही तहसीलदार का निवास व कार्यालय भी है।लेकिन तहसीलदार को राष्ट्रीय राजमार्ग 30 मैं स्लीमनाबाद नगर के मार्ग के दोनों ओर फैले अतिक्रमण को हटाने की जुगत नही दिखा रहे है।स्लीमनाबाद नगर राष्ट्रीय राजमार्ग 30 मैं मार्ग के दो ओर बड़ी संख्या मे अतिक्रमण फैला हुआ है।मार्ग के किनारे से पान -गुटखा,चाय समोसा के ठेले लगे हुए है जिससे दोपहिया वाहन चालकों को आवागमन मैं समस्या होती है।साथ पैदल चलना भी दूभर होता है।मार्ग मैं भारी ट्रैफिक के चलते लोग मार्ग को आर पार भी नही कर पाते।
साथ ही नगर मैं मार्ग मैं कहि भी स्पीड ब्रेकर न होने वाहन चालक तेज रफ्तार मैं वाहनों को चलाते है जिससे अचानक बड़े बड़े सड़क हादसे होते है।
मार्ग के दोनों ओरफैले अतिक्रमण को हटाने न ही जनप्रतिनिधि ध्यान दे रहे है न ही प्रशासन ।
स्लीमनाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग मैं आये दिन सड़क हादसे होने की घटना घटित हो रही है ।
शुक्रवार को ही देर रात 8 बजे दो मोटर साइकिल मैं भिंड़त हुई जिसमें अज्ञात ट्रक चालक ने ट्रक को रोकने की वजह दानव गति से रौदते हुए निकल गया जिसमें 60 वर्षीय महिला की मौत हो गई।

फोरलेन बायपास चालू न होने से अधिक समस्या-
बरगी व्युत्पर्जन परियोजना के तहत स्लीमनाबाद मैं 12 किलोमीटर टनल का कार्य चल रहा है।डाउन स्ट्रीम की ओर से टनल कार्य स्लीमनाबाद पहुँच गया है।लेकिन अब तक फोरलेनबायपास मार्ग मैं ध्वस्त हुए ब्रिज का निर्माण कार्य नए सिरे से नही कराया गया है।जिससे फोरलेन बायपास मार्ग से आवागमन बंद है और आवागमन स्लीमनाबाद नगर से हो रहा है।
जिसकारण ट्रैफिक समस्या अधिक रहती है।
स्थानीय जनो ने प्रशासन से मार्ग के किनारे दोनो ओर फैले अतिक्रमण को हटाने की मांग की है।

इनका कहना है- संघमित्रा गौतम एसडीएम
स्लीमनाबाद नगर मैं राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे अतिक्रमण फैला इसकी जानकारी ली जाएगी साथ ही निरीक्षण भी किया जाएगा यदि गलत तरीके से मार्ग के किनारे दोनो ओर अतिक्रमण फैला हुआ है जिससे आवागमन मैं समस्या होती है तो अतिक्रमण को हटाने की कारवाई की जाएगी।साथ स्लीमनाबाद फोरलेन बायपास मार्ग का ध्वस्त ब्रिज का भी जल्द निर्माण कार्य हो सके इसके लिए एनएचएआई के अधिकारियों से बात की जाएगी।

शेयर करें: