60 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य पूरा,कलेक्टर ने दी नागरिकों को बधाई

 

जबलपुर: जिले ने विश्व योग दिवस पर प्रारम्भ हुये कोरोना वेक्सीनेशन महाअभियान के पहले दिन 60 हजार व्यक्तियों को कोरोना के टीके लगाने के लक्ष्य को पार कर लिया है। कोरोना कन्ट्रोल एण्ड कमांड सेंटर के अनुसार वेक्सीनेशन महाअभियान के पहले दिन आज कोरोना का टीका लगवाने वालों में से शाम 7 बजे तक की स्थिति में 60 हजार व्यक्तियों की पोर्टल पर एंट्री हो चुकी थी । टीका लगवा चुके लोगों की कोविन पोर्टल पर एंट्री करने का कार्य अभी भी जारी है और सभी की एंट्री पूरी होने पर यह संख्या लगभग 65 से 70 हजार के बीच या इससे अधिक भी हो सकती है ।
कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज सोमवार को जिले में आयोजित टीकाकरण महाअभियान में सक्रिय सहयोग प्रदान करने पर जिले के नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, धर्मगु्रूओं, समाजसेवी संगठनों, व्यापारिक संगठनों एवं पदाधिकारियों सहित पत्रकार एवं मीडिया प्रतिनिधियों द्वारा दिये गये सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया है।
कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा है कि समाज के सभी वर्गों से मिले सहयोग की वजह से ही जबलपुर जिले ने टीकाकरण के लिये राज्य शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य की उपलब्धि हासिल कर सका है। उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों, प्रशासनिक अधिकारियों, नगर निगम के कर्मियों, राजस्व, शिक्षा, पुलिस सहित जिला रेडक्रास समिति के सदस्यों, स्वयं सेवी संगठनों के पदाधिकारियों, लेखकों, साहित्यकारों और बुद्धिजीवियों द्वारा टीकाकरण के लिये वातावरण निर्माण में दिये गये योगदान की सराहना की है। कलेक्टर ने कहा कि जबलपुर वासियों ने टीकाकरण का लक्ष्य पूरा कर पूरे प्रदेश में संस्कारधानी का नाम रोशन किया है।
जिले में आज 21 जून को टीकाकरण हेतु जिला प्रशासन द्वारा व्यापक प्रबंध किये गये थे। सुबह से ही टीकाकरण केन्द्रों में लोग अपनी बारी के इंतजार में कतारबद्ध हो खड़े थे। टीकाकरण के लिये जिले में 320 केन्द्र बनाये गये थे। इनमें ग्रामीण क्षेत्र में बनाये गये 190 केन्द्र और शहरी क्षेत्र में बनाये गये 120 केन्द्र शामिल थे।
कोरोना टीकाकरण महाअभियान को लेकर जबलपुर जिले के निवासियों में भारी उत्साह देखा गया। सुबह से ही टीकाकरण केन्द्रों पर टीके लगवाने लोगों का आना शुरू हो गया था। टीका लगाने वालों में युवाओं की संख्या अधिक थी। बुजुर्गों और दिव्यांगों ने भी कोरोना के विरूद्ध लड़ाई में जीत हासिल करने के इस महाअभियान में टीका लगवाकर अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। जिले के अधिकांश टीकाकरण केन्द्रों पर शाम होते तक लक्ष्य से अधिक लोगों को कोरोना के टीके लगाये जा चुके थे।
जिले में कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान की शुरूआत सिविल लाइन स्थित महाकौशल कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में सांसद श्री राकेश सिंह ने की।

शेयर करें: