वेक्सीनेशन महाअभियान के तहत पहले दिन मिली उपलब्धियों की कलेक्टर ने की समीक्षा

 

जबलपुर:कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कोरोना वेक्सीनेशन महाअभियान की आगे की रणनीति तय करने आज सुबह सभी एसडीएम, स्वास्थ्य अधिकारियों एवं जोनल अधिकारियों की बैठक लेकर अभियान के पहले दिन आई कठिनाईयों को तत्काल दूर करने के निर्देश दिये है।
बैठक में प्रारंभ में कलेक्टर श्री शर्मा ने कोरोना वेक्सीनेशन महाअभियान के पहले दिन लक्ष्य से अधिक टीके लगाने में मिली सफलता का श्रेय अभियान से जुड़े सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को दिया।

उन्होंने इसके लिये सभी को बधाई भी दी। श्री शर्मा ने कहा कि पहले दिन मिली इस सफलता के बाद अब सभी के प्रयास इस महाअभियान के तहत जिले को मिले 2 लाख टीके लगाने के लक्ष्य को जल्दी से जल्दी पूरा करने के होने चाहिये। श्री शर्मा ने बैठक में कोरोना वेक्सीनेशन महाअभियान के तहत बुधवार को ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीके लगाने के लिये समय रहते सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर लेने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को उन क्षेत्रों पर ज्यादा ध्यान देने कहा जहां महाअभियान के पहले दिन अपेक्षाकृत कम संख्या में टीकाकरण हुआ है। श्री शर्मा ने ऐसे क्षेत्रों में टीके लगाने लोगों को प्रेरित करने विशेष रणनीति बनाने की जरूरत बताई।
कलेक्टर ने बैठक में कोरोना वेक्सीनेशन महाअभियान के तहत कल बुधवार को कोरोना के टीके लगाने शहरी क्षेत्र में प्रत्येक वार्ड में एक टीकाकरण केन्द्र स्थापित करने के निर्देश दिये है। उन्होंने टीके लगवाने वाले हितग्राहियों के ऑनलाइन पंजीयन के कार्य में गति लाने अतिरिक्त कम्प्यूटर ऑपरेटर्स को तैनात करने तथा शाम तक उन्हें समुचित प्रशिक्षण देने के निर्देश दिये। उन्होंने टीकाकरण केन्द्रों में अतिरिक्त वेक्सीन की मांग होने पर इसकी तत्काल उपलब्धता सुनिश्चित कने के लिये भी जरूरी इंतजाम करने की हिदायत अधिकारियों को दी। कलेक्टर ने कहा कि प्रत्येक टीकाकरण केन्द्रों पर वेक्सीन लगाने वाले दल की समय पर मौजूदगी भी तय की जाये।
बैठक में जिला पंचायत की सीईओ रिजु बाफना, नगर निगम आयुक्त संदीप जीआर, अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कुररिया भी मौजूद रहे।

 

शेयर करें: