कलेक्टर ने की ग्रामीण विकास योजनाओं की समीक्षा

जबलपुर,कलेक्टर  कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में आज कलेक्टर सभागार में लंबित पत्रों की समीक्षा के साथ जिला पंचायत के विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गई। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री रिजु बाफना सहित अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के अधिकारी उपस्थित थे ।

 

सीएम हेल्पलाइन का करें निराकरण

कलेक्टर शर्मा ने सीएम हेल्पलाइन की लंबित प्रकरणों की एक-एक समीक्षा कर कहा कि समय सीमा में सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण करें । इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की गई । बैठक में 300 दिनों से अधिक के प्रकरणों को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश भी दिये। इस दौरान मनरेगा के कार्यों की समीक्षा कर कहा कि मनरेगा के मजदूरी भुगतान तथा कार्य पूर्णता के साथ पूर्णता प्रमाण पत्र जल्दी देवें।

 

यहां वहाँ घूमने वाले गोवंशों को गोशाला में रखें

बैठक के दौरान गौशालाओं के संचालन और प्रबंधन पर चर्चा कर कहा कि इधर उधर घूमने वाले गोवंश को गौशाला में रखें ताकि वह फसलों को नष्ट ना करें इसके साथ ही आमानाला में आदर्श गौशाला की कार्ययोजना पर चर्चा की गई तथा कहा गया कि शहरी क्षेत्र के आसपास की जमीन को चिन्हित कर रखें ताकि भविष्य में वहां गोवंश को रखा जा सके या गौशाला बनाया जा सके। इसके साथ ही ग्रामीण विकास के अन्य योजनाओं की समीक्षा कर कहा कि शासन की योजनाओं को आमजन तक सरलता से पहुंचाएं, उनका लाभ दिलाएं और जो भी समस्या आती है संवेदनशीलता के साथ उनका समय सीमा में निराकरण करें।

 

शेयर करें: