कलेक्टर ने किया हनुमानताल और चंडालभाटा क्षेत्र का भृमण,मॉडल के रूप में विकसित होगा आईएसबीटी बस स्टैंड

जबलपुर:कलेक्टर ने आज रविवार के दिन हनुमानताल और चंडालभाटा क्षेत्र का भ्रमण कर स्वच्छता गतिविधियों को देखा, साथ ही उन्होंने कहा कि आईएसबीटी बस स्टैंड को एक मॉडल बस स्टैंड के रूप में विकसित करें।

हनुमानताल क्षेत्र का भ्रमण कर स्वच्छता के प्रति लोगों को किया जागरूक 

कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने आज आयुक्त नगर निगम आशीष वशिष्ठ के साथ हनुमानताल क्षेत्र का भ्रमण कर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व के निरीक्षण के दौरान हनुमानताल के सौंदर्यीकरण के लिए दिये गये निर्देशों पर की गई कार्यवाही की समीक्षा भी की। उन्होंने क्षेत्रीय नागरिकों से चर्चा भी की और कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में जबलपुर को नंबर वन लाना है अतः स्वच्छता के मापदंडों को अपनाएं और हनुमानताल तथा आसपास के क्षेत्र को साफ स्वस्थ रखें, गंदगी कहीं भी ना फैलाएं। कचरा को सही तरीके से डिस्पोजल की कार्यवाही सुनिश्चित कराएं और लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करें। इस दौरान कलेक्टर ने हनुमानताल तालाब को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने शेष बचे अवैध निर्माणों एवं अतिक्रमणों को भी शीघ्र हटाने के निर्देश दिये।

चंडालभाटा क्षेत्र का भ्रमण कर स्वच्छता गतिविधियों को देखा

कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने आज आयुक्त नगर निगम आशीष वशिष्ठ व अन्य अधिकारियों के साथ दमोह नाका के आसपास के होटलों का निरीक्षण कर कहा कि गंदगी बिल्कुल भी ना फैलाएं। होटल साफ-स्वच्छ रखें,इसके साथ ही आसपास के क्षेत्र में स्वच्छता सुनिश्चित करें। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा ने चंडालभाटा क्षेत्र का भ्रमण कर स्वच्छता गतिविधियों को देखा और बेहतर बनाने को कहा। उन्होंने मेडिसिटी हॉस्पिटल के सामने खाली जगह को ग्रीन जोन बनाने को भी कहा।

आईएसबीटी बस स्टैंड को एक मॉडल बस स्टैंड के रूप में विकसित करें 

वहीँ कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने आज आयुक्त नगर निगम व अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ आईएसबीटी का दौरा कर बस स्टैंड की व्यवस्थाओं को देखा। बस स्टैंड में गंदगी मिलने पर संबंधित अधिकारी को कहा कि बस स्टैंड में साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। इसके साथ ही पुराने बसों की नीलामी की प्रक्रिया करे। उन्होंने कहा कि आईएसबीटी बस स्टैंड को एक मॉडल बस स्टैंड के रूप में विकसित करें।

शेयर करें: