चौपाल में बोले सीएम चौहान,इस कार्यक्रम में भाषण देने नहीं बल्कि हितग्राहियों से चर्चा करने आये हैं

 

जबलपुर,मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने जबलपुर प्रवास के दौरान बड़ा पत्थर रांझी स्थित सरस्वती शिशु मंदिर प्रांगण में आयोजित विधायक चौपाल में शासन की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत लाभान्वित हितग्राहियों से सीधे संवाद किया । इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ आयुष एवं जलसंसाधन राज्य मंत्री  रामकिशोर कांवरे, सांसद  राकेश सिंह, विधायक  अशोक रोहाणी, संभागायुक्त बी चन्द्रशेखर, आईजी पुलिस भगवत सिंह चौहान, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा भी मौजूद थे । विधायक चौपाल का आयोजन क्षेत्रीय विधायक श्री अशोक रोहाणी द्वारा किया गया था ।
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री  चौहान ने छात्राओं को लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस भी प्रदान किये । मुख्यमंत्री ने इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना, संबल योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के हितग्राहियों एवं महिला स्व- सहायता योजना समूह की सदस्यों से चर्चा की ।

भाषण देने नहीं चर्चा करने आये है

वहीँ मुख्यमंत्री ने बातचीत की शुरुआत में कहा कि वे इस कार्यक्रम में भाषण देने नहीं बल्कि हितग्राहियों से चर्चा करने आये हैं और सिर्फ योजनाओं के अमल की जमीनी हकीकत जानने आये हैं । श्री चौहान ने संवाद के दौरान हितग्राहियों से पूछा कि उन्हें योजनाओं का लाभ लेने में कोई कठिनाई या किसी तरह की परेशानी तो नहीं आई । उन्होंने कहा कि सरकार जनता का जीवन आसान बनाने संकल्पित है। उन्होंने बताया कि संबल योजना के तहत अब गरीब मेधावी बच्चों की फीस सरकार भरेगी। चौपाल में मुख्यमंत्री ने बताया कि 12 मार्च को प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी औऱ तीसरी क़िस्त जारी की जाएगी।
श्री चौहान ने कहा कि पथ विक्रेता योजना के तहत इस वर्ष 5 लाख हितग्राहियों को लाभान्वित करने का लक्ष्य बनाया गया है। इस योजना से विगत वर्ष साढ़े तीन लाख हितग्राही लाभन्वित हुए है।

शेयर करें: