वर्षा ने मौसम में ठंडक घोलने के साथ-साथ नदी नालों में उफान ला दिया

 

जबलपुर/सिहोरा:मानसून के पूरी तरह सक्रिय होने के साथ शुक्रवार की शाम से जारी अनवरत वर्षा ने मौसम में ठंडक घोलने के साथ-साथ नदी नालों में उफान ला दिया है। साथ ही नगर की निचली वसाहट मैं पानी निकासी की पर्याप्त व्यवस्था ना होने के
कारण जलमग्न कर दिया वही नगर की पालक संस्था नगर नगर पालिका के स्वच्छता अभियान की पोल भी खोल कर रख दी
*24 घंटे में 5 इंच वर्षा*
तहसील मुख्यालय के सोमदेव पटवर्धन से प्राप्त जानकारी के अनुसार 23 जुलाई की प्रातः 8 बजे से 24 जुलाई प्रातः 8 बजे तक 114.4 अर्थात लगभग 5 इंच वर्षा दर्ज की गई है वहीं अब तक हुई कुल वर्षा 416.2 ने गत वर्ष की बरसात के आंकड़े को पार कर लिया है उल्लेखनीय है कि इस बार अब तक कुल 16 इंच वर्षा दर्ज की जा चुकी है।
*नदी नाले उफान पर*
शुक्रवार की रात हुई तेज बारिश के कारण नगर की जीवनदायिनी हिरण नदी उफान पर है एवं मझगवा एवं घाट सिमरिया स्थित पुराने पुल लगभग डूबने की कगार पर है हालांकि नए पुल बन जाने के कारण यातायात में किसी भी तरह का अवरोध उत्पन्न नहीं हुआ।
*निचली बसाहट जलमग्न*
सिहोरा नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत नवीन एवं निचली बसाहट में पानी निकासी के पर्याप्त व्यवस्था ना होने के कारण अनेक क्षेत्रों में पानी भर गया मिशन मिशन मार्ग तथा खेतों में की गई प्लाटिंग की जल मग्न होने से स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
*कच्चे मकान धराशाई*
प्राप्त जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 9 चौधरी मोहल्ला में निवासरत रवि शंकर चौधरी के मकान के दीवार गिर गई जिस समय दीवार गिरी उस समय घर में लक्ष्मी उसका पुत्र रविशंकर बहू अर्चना एवं दो बच्चे थे लेकिन किसी को चोट नहीं आई है

शेयर करें: