फिल्म मंदबुद्धि के अभिनेता साहिल मिश्रा की फ़िल्म को मिला रोम इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल बेस्ट फ़िल्म अवार्ड

भोपाल: “अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह रोम” में ब्राजील फ्रांस पोलैंड ऑस्ट्रेलिया चीन जर्मनी इटली और अमेरिका से आयी हुई दुनिया भर की फिल्मों को पछाड़ते हुए भारत की हिंदी फीचर फिल्म “मंदबुद्धि” (मेंटली रिटार्डेड) ने बेस्ट फीचर फिल्म का अवार्ड अपने देश के नाम किया। फिल्म मंदबुद्धि के लेखक और निर्देशक संजय साक्षी हैं और फिल्म का निर्माण*

फ़िल्म में एक्टर साहिल की रही मुख्य भूमिका 

फ़िल्म में भोपाल शहर के थिएटर आर्टिस्ट एक्टर साहिल मिश्रा ने फ़िल्म अहम भूमिका निभाई थी फ़िल्म में अभिनेता दीपराज राणा के भाई का किरदार निभाया था जो गांव का मुखिया बना है साहिल फ़िल्म खलनायक भूमिका अपनी हुनर दिखाई उन्हीने अपने अभिनय के दम पर फ़िल्म अलग जान डाल दी साहिल 17 वर्षों से लगातार फ़िल्म और थिएटर अपने अभिनय का परक्षिम लहरा रहे साहिल ने रावण फ़िल्म फिल्मी करियर शुरुआत की थी उसके बाद सत्याग्रह, लव शुगन, गौतमीपुत्र सातकर्णी, फ्रॉड सैंया, लिपस्टिक अंडर मय बुरखा, हनक, शुक्रदोष, अज़मेर 92, वाह ताज, मटक विवाह,देश की बेटी नंदनी, संतोषी मां, पिया बसंती रे, एक बूंद इश्क, बेइंतेहा, निर्मल गांव, सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल, ज़ुल्म जज़्बात, क्राइम स्टॉप, इंडिया इज़ मोस्ट सनसनीखेज, काल भैरव इत्यादि फिल्मों और सीरियलों में भी उन्होंने अपने अभिनय का जलवा बिखेरे।

जतारा(टीकमगढ़),ओरछा, खरगापुर और मुंबई में हुआ है। फिल्म की कहानी एक गूंगी बहरी लड़की के उत्पीड़न की सत्य घटना पर आधारित है। छोटे से गांव जतारा के अति मनोरम दृश्यों का फिल्मांकन बहुत ही खूबसूरत तरीके से फिल्म में दर्शाया गया है और जतारा के बहुत से निवासियों का फिल्म में अहम् किरदार है। फिल्म का बजट लगभग दो करोड़ है। मध्यप्रदेश और उसके आस पास शूटिंग की गई थी सभी खूब सहयोग किया साथ में प्रशासन के सहयोग से फिल्म ने अपने मकाम को हासिल की

अहम किरदार 

फिल्म मंदबुद्धि के अहम् किरदारों में प्रसिद्द कलाकार दीपराज राणा,साहिल मिश्रा,पूजा सक्सेना,सोनी सिंह,अम्बिका सिंह,गौरव प्रतीक, हर्षिता कश्यप, रविंद्र दुबे कक्का आदि की महवपूर्ण भूमिका है। निर्देशक संजय साक्षी इससे पहले तीन लघु फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं जिन्हें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सवों में बहुत सराहा गया है। देश और मध्य प्रदेश के लिए यह एक गौरवशाली क्षण है।फिल्म की निर्माता विभा शर्मा और सह निर्माता मनोज शर्मा हैं जो जतारा नगर के ही निवासी हैं।
संजय साक्षी की आने वाली फिल्म “टॉमबॉय” और वेब सीरीज “भाईसाब नमस्ते” हैं जिसका निर्माण मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में किया जायेगा।

शेयर करें: