आर.सी.एच. पोर्टल में जानकारी नहीं दर्ज करने पर 5 ए.एन.एम. के खिलाप कार्यवाही,तीन ए.एन.एम. की एक वेतन वृद्धि, दो ए.एन.एम.का मानदेय रूका

जबलपुर,आर.सी.एच. पोर्टल में समय पर जानकारी दर्ज नहीं करने पर पांच ए.एन.एम. के विरूद्ध कार्यवाही की गई है। इनमें से तीन ए.एन.एम. की एक वेतन वृद्धि असंचयी प्रभाव से तथा दो संविदा ए.एन.एम. का मानदेय आगामी आदेश तक के लिये रोक दिया गया है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय पोर्टल मिशन के अंतर्गत आर.सी.एच. पोर्टल में हितग्राहियों की एन्ट्री समय पर नहीं करने की वजह से जे.एस. वाय एवं पी.एस. वाय का भुगतान लंबित है। साथ ही सी.एम. हेल्पलाइन में भी इस संबंध की शिकायत दर्ज हो रही है। इसलिये सी.एम.एच.ओ. डॉ. रत्नेश कुररिया ने यू.पी.एच.सी. सुहागी की ए.एन.एम. रंजना कुरील, उपस्वाथ्य केन्द्र किसरोंद शहपुरा की ए.एन.एम. निर्मला राघववंशी तथा उपस्वास्थ्य केन्द्र खुड़ावल मझौली की ए.एन.एम. एम. राजपूत की एक वेतन वृद्धि असंचयी प्रभाव से आगामी आदेश तक के लिये रोक दी है।
इसी प्रकार पोर्टल में जानकारी नहीं दर्ज करने पर संविदा पर पदस्थ दो ए.एन.एम. क्रमश: अर्बन सिहोरा में पदस्थ ज्योति जेम्स और उपस्वास्थ्य केन्द्र सिहौदा शहपुरा की नेहा साहू का मानदेय भी आगामी आदेश तक के लिये रोक दिया गया है।

शेयर करें: