महिला सेना भर्ती में 92 महिलाओं ने पास किया ग्राउंड टेस्ट 

 

जबलपुर:भारतीय सेना में प्रवेश के लिए छह दिनों तक 29 जनवरी से & फरवरी तक आयोजित महिलाओं की भर्ती रैली में 92 महिला उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक ग्राउंड टेस्ट पास किया। इन सभी का एक से तीन फरवरी तक सैन्य अस्पताल जबलपुर में मेडिकल जांच की गई।
इस भर्ती रैली के दौरान सफल उम्मीदवार अब अप्रैल के अंतिम सप्ताह में आयोजित होने वाली कॉमन एंट्रेस परीक्षा में शामिल होंगे। चयनित उम्मीदवार महिला सैन्य पुलिस के दूसरे बैच के रूप में बैंगलोर के कोर ऑफ मिलिट्री पुलिस सेंटर में शामिल होंगे।

 

भर्ती क्षेत्र, जबलपुर में जम्मू और कश्मीर राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर में अधिकारी स्तर से नीचे के रैंक में महिलाओं की दूसरी बार प्रवेश के लिए महिला भर्ती रैली का सफल आयोजन किया।प्रवेश के लिए पंजीकृत 2.5 लाख अभ्यर्थियों में से, 10 हजार उम्मीदवारों को उनके कक्षा 10वीं के परिणाम के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया गया था। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों में से मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड राज्यों के 1820 उम्मीदवारों को जबलपुर में रैली के लिए बुलाया गया था। कुल 502 उम्मीदवारों ने 29, &0 और &1 जनवरी को आयोजित ग्राउंड टेस्ट के लिए उपस्थिति दर्ज की थी। मेजर जनरल एसएस काहलों, वीएसएम, सीओएस, मध्य भारत एरिया ने भर्ती रैली को हरी झंडी दिखाया था।

शेयर करें: