नकली सोने को असली बताकर ले लिए 4 लाख 25 हजार रुपये,ऐसे खुला राज 

 

जबलपुर :नकली सोने के जेवर को रखकर सबा चार लाख रुपये लेने वाले के खिलाप पुलिस ने  मामला दर्ज करते हुए मामले  की जांच सुरु कर दी है,गौरतलब है की पुलिस अधीक्षक  सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.)* द्वारा जिले में पदस्थ समस्त राजपत्रित अधिकारियेां एवं थाना प्रभारियों को आम नागरिकों के साथ धोखाधड़ी करने वाल असामाजिक तत्वों के विरूद्ध तत्काल प्रभावी वैधानिक कार्यवाही किये जाने हेतु आदेशित किया गया है।

ये है पूरा मामला,

मामला माढ़ोताल थाना क्षेत्र का है पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक  दिनांक 27-2-21 की रात लगभग 11-30 बजे गोविन्दनारायण दीक्षित उम्र 41 वर्ष निवासी साकेत नगर उखरी रोड ने थाना पहुँचकर रिपोर्ट दर्ज करायी कि उसकी प्रोफेसर कालोनी मोड पाटन रोड करमेता में मेडिकल दुकान है उसकी मेडिकल दुकान पर लगभग 9-10 माह से प्रकाश चेलानी दवाईयां लेने आता है जिस कारण उसकी प्रकाश चेलानी से जान पहचान हो गयी थी, दिनांक 28-1-21 को प्रकाश चेलानी ने यह कहते हुये कि मुझे मां का इलाज कराने के लिये पैसों की जरूरत है उससे 4 लाख 25 हजार रूपये ले गया और बदले में उसे लगभग 100 ग्राम सोने के जेवर जिनमे 4 अंगूठी, 2 चूड़ी, 3 चैन जमानत के रूप में दे गया था साथ महालक्ष्मी ज्वेलर्स का बिल एवं एक बिल गीतांजली ज्वेलर्स का दिया था। उसे जमानत के रूप में रखे सोने के जेवर के नकली होने का शक होने पर उसने उक्त जेवर की जांच एक ज्वेलर्स से दिनंाक 27-2-21 को कराई तो उक्त जेवर नकली होना ज्ञात हुआ। उसने प्रकाश चेलानी से कहा कि तुमने उसके यहां जो जमानत के रूप में सोना रखा था वह नकली है तो प्रकाश चेलानी ने स्वीकार किया कि मैने तुम्हारे यहां नकली सोना रखकर रूपया लिया हॅू। रिपोर्ट पर धारा 420 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में लिया गया।

पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) द्वारा आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर अति. पुलिस अधीक्षक (दक्षिण/अपराध) श्री गोपाल खांडेल एवं नगर पुलिस अधीक्षक गढ़ा श्री तुषार सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी माढ़ेाताल श्रीमति रीना पाण्डे शर्मा के नेतृत्व आरोपी की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित की गयी।
गठित टीम के द्वारा सरगर्मी से तलाश करते हुये आरोपी प्रकाश चेलानी के कौशल्याधाम स्थित घर पर दबिश दी गयी, जो घर पर मिला, प्रकाश चेलानी उम्र 44 वर्ष निवासी कौशल्याधाम थाना माढोताल को अभिरक्षा में लेते हुये पूछताछ की जा रही है।

*उल्लेखनीय भूमिका* – आरोपी को सरगर्मी से तलाश कर गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी माढेाताल  रीना पाण्डे शर्मा , उप निरीक्षक एम.एल. चैधरी, आरक्षक दिनेश, शशि प्रकाश, प्रेम नारायण की सराहनीय भूमिका रही।

 

शेयर करें: