सिहोरा में 1143 मझौली में 1166 बच्चों को मिला वैक्सीन का सुरक्षा कवच

जबलपुर/सिहोरा- सिहोरा एंव मझौली विकास खण्ड में बुधवार से आरंभ हुए 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों के लिए टीकाकरण का अभियान के दौरान बच्चों मेंं जबरदस्त उत्साह देखने को मिला । बच्चों का कहना है कि उन्हें भी वैक्सीन का लंबे समय से इंतजार था। आज वे भी टीका लगवाकर खुद को सुरक्षित करेंगे। अभियान के पहले दिन स्वास्थ्य विभाग ने शासकीय शालाओं को केंद्र बनाकर बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा था।
जिसके लिए सिहोरा विकास खंड में कुल 15 वैक्सीनेशन सेंटर स्कूलों में बनाए गए हैं। वही मझौली विकासखंड में 16 वैक्सीनेशन सेंटर स्कूलों में बनाए गए।
सिहोरा विकासखंड स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर दीपक गायकवाड ने बताया की स्वास्थ्य विभाग की टीम के अलावा शिक्षा विभाग के सहयोग से 1145 बच्चों को पहले ही दिन कोरोना से सुरक्षा हेतु वैक्सीन लगाई गई है।
मझौली विकासखंड स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर पारस ठाकुर ने बताया कि मझौली में 1166 बच्चों का टीकाकरण किया गया है।
बच्चों में टीकाकरण को लेकर उत्साह
बच्चों ने बताया कि उनके परिवार व रिश्तेदारों में 15 वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों ने कोरोना से सुरक्षा के लिए टीका लगवा लिया है। जिनकी उम्र 12 साल है। उन्हें इंतजार था कि कोरोना महामारी से सुरक्षा के लिए उनको भी सुरक्षा टीका लगे। आज 23 मार्च उनके स्कूल मे टीकाकरण हो रहा है। बच्चों का कहना है कि टीका लगवाने के लिए उत्साहित है। सभी सुरक्षा के लिए कोविड रोधी टीका लगवाएं। ताकि कोविड से सुरक्षित हो सके।
फोटो 01

शेयर करें: