स्वास्थ्य केंद्र की बीमार छत कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

0

(अरुण निगम )

कटनी (बड़वारा) :बड़वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य केंद्र की इमारत बदहाली के दौर से गुजर रही है। अस्पताल कि सूरतेहाल की दशा को देख कर सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि यहां पर काम करने वाले कर्मचारी पसोपेश की स्थिति में काम करने को विवश हैं। यहां पर रोजाना काफी तादाद में बड़वारा एवम आसपास के क्षेत्रों से लोग इलाज करवाने आते हैं जिन्हें खून पेशाब की जांच करवाने के लिए लेब कक्ष में जाना पड़ता है किंतु लेब कक्ष की छत जजर्र होने के कारण उखड़ उखड़ कर गिर रही है जिसके कारण कभी भी लेब टेक्नीशियन एवम मरीजों के साथ भयानक हादसा घटित हो सकता है। आज सुबह 10 वजे जब लेबटेक्निशियन कक्ष में कार्य कर रहे थे तो अचानक छत की परत उखड़ कर नीचे गिर पड़ी। लेबटेक्निशियन संदीप यादव ने अपने आपको फुर्ती से पीछे होकर बचा लिया वरना दुर्घटना हो सकती थी।

जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों की अनदेखी

वहीँ बताया जा रहा है की इस स्वास्थ केंद्र की हालत विभाग के वरिष्ठ अधिकारी व जन प्रतिनिधियों की अनदेखी के चलते अस्पताल की इमारत की स्थिति सुधरने की स्थिति से कोसों दूर नजर आ रही है वरना यदि विभाग के अधिकारी अथवा जन प्रतिनिधि संज्ञान में लें तो बड़वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चमचमाता नजर आएगा।

*इनका कहना है*
अस्पताल की छत जजर्र स्थिति में पहुंच रही है इस विषय मे विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया जा चुका है तात्कालिक सुधार के लिए अधिकारियों से अनुमति लेकर छत की मरम्मत करवाई जाएगी।
*डॉ अनिल झामनानी*
*बी एम ओ*
*बड़वारा*

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
ख़बर चुराते हो अभी पोलखोल दूंगा
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x